पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरखपुर का मामला:अस्पताल के यूरिनल में लाल और हरे रंग टाइल्स लगाए, सपा ने कहा- यह भाजपा की नीच सोच का नतीजा

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो गोरखपुर में रेलवे अस्पताल की है। यहां शौचालय में बने यूरिनल में लाल व हरे रंग के टाइल्स लगाए गए हैं।
  • ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल का मामला, यूरिनल में लगे टाइल्स को सपा ने पार्टी के रंग से जोड़ा
  • सपा ने इस कृत्य के लिए कार्रवाई की मांग की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में एक अस्पताल के टॉयलेट में लाल और हरे रंग के टाइल्स लगाए गए हैं। इस पर समाजवादी पार्टी ने आपत्ति जताई है। समाजवादी पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना है।

रेलवे संचालित करता है अस्पताल

दरअसल, गोरखपुर में ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल है। इसे रेलवे संचालित करता है और रेलवे कर्मियों का इलाज किया जाता है। अस्पताल में मूत्रालय बनाया गया है। जिसमें लाल और हरे रंग के टाइल्स लगाए गए हैं, जो कमोबेश सपा के झंडे से मिलते जुलते हैं। सपा के झंडे में भी ऊपर लाल रंग और नीचे हरे रंग की पट्टी होती है। मूत्रालय में भी कुछ इसी पैटर्न पर टाइल्स का इस्तेमाल किया गया है।

सपा ने जताया विरोध, कार्रवाई की मांग

सपा ने ट्वीट कर लिखा कि ​​दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे स्टेशन के अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना है। एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगों का अपमान घोर निंदनीय है। संज्ञान ले हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

भाजपा की सोच नीच है: सपा प्रवक्ता

सपा के प्रवक्ता और एमएलसी सुनील साजन ने कहा कि, गोरखपुर के रेलवे अस्पताल में बनाए गए शौचालय को भाजपा ने समाजवादी पार्टी की रंग से बनवाया, यह इनकी दूषित मानसिकता को दर्शाता है। भारतीय जनता पार्टी की सोच इतनी "नीच" है कि इसकी कोई हद नहीं है। "नीच" कोई इंसान नहीं होता है, ना ही कोई जाति होती है, यह सिर्फ सोच होती है। यह काम सिर्फ "नीच" सोच वाले कर सकते हैं। इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें