पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Smugglers Attacked Police 12 Times In 10 Months, Now Smugglers Create Orgy With Chiluatal Police, Video Viral,Gorakhpur, Gorakhpur Police, Gorakhpur Crime News, Breking News Gorakpur, Animal Smugglers, Animal Smugglers Attacked Police, Smugling, Smugglers,

पशु तस्करों के आगे बेबस हुई पुलिस:10 महीने में 12 बार तस्करों ने किया पुलिस पर जानलेवा हमला, अब तस्करों ने चिलुआताल पुलिस संग मचाया तांडव; वीडियो वायरल

गोरखपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पशु तस्कर मंगलवार की रात भी चिलुआताल पुलिस पर हमला कर दिए। तस्करों के खौफ से बेबस पुलिस उनके सामने से भाग खड़ी हुई। - Dainik Bhaskar
पशु तस्कर मंगलवार की रात भी चिलुआताल पुलिस पर हमला कर दिए। तस्करों के खौफ से बेबस पुलिस उनके सामने से भाग खड़ी हुई।

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस पशु तस्करों के आगे बेबस हो गई है। एडीजी के निर्देश पर पशु तस्करों के खिलाफ गोरखपुर सहित 11 जिलों में चलाए जा रहे अभियान का नतीजा भी फिलहाल सिफर है। हालत यह है कि बेखौफ पशु तस्कर कुशीनगर से लेकर गोरखपुर जिले तक रोजाना तांडव मचा रहे हैं और पुलिस के पास सिवाय उनसे पिटकर भागने के और कोई रास्ता नहीं बचा है।

अब तक गोरखपुर शहर में करीब दर्जन भर पुलिस वालों पर हमला कर चुके पशु तस्कर मंगलवार की रात भी चिलुआताल पुलिस पर हमला कर दिए। तस्करों के खौफ से बेबस पुलिस उनके सामने से भाग खड़ी हुई। वहीं, इस घटना के बाद पुलिस कर्मियों में तस्करों को लेकर खौफ हो गया है। जबकि इंस्पेक्टर चिलुआताल ने इस तरह की कोई घटना होने से इंकार किया है।

दो दिनों से मोहरीपुर में तस्करों ने मचाया तांडव
मंगलवार की रात पशु तस्करों ने चिलुआताल इलाके के मोहरीपुर में जमकर तांडव मचाया। तस्करों ने थाने की बोलेरो सहित सिपाही की बाइक भी टक्कर मारकर ​तोड़ दी। ड्यूटी पर तैनात गार्ड को भी मारपीट कर घायल कर दिया। इंस्पेक्टर चिलुआताल व उनकी टीम पर हमला करते हुए तस्कर एक बार फिर पुलिस के सामने से ही फ़रार हो गए। देर रात इंस्पेक्टर चिलुआताल सब इंस्पेक्टर अरविंद यादव, आरिफ़ परवेज़, सिपाही परविंदर, विवेक यादव, राहुल यादव व एक महिला आरक्षी के साथ कहीं से दबिश देकर लौट रहे थे।

जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी
मोहरीपुर चौराहे से आगे बढ़ने पर एचपी पेट्रोल पम्प के पास एक पिकप पर कुछ तस्कर पिकअप पर जानवर लाद रहे थे। पुलिस ने गाड़ी रोकी और जैसे ही बाहर निकले, तभी पुलिस को आता देख सभी तस्कर अपनी गाड़ी में बैठ गए और तेजी से गाड़ी लाकर थाने की जीप में जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद पिकअप पर पीछे बैठे तस्कर पत्थर चलाने लगे। जिसके बाद सभी पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर भाग खड़े हुए।

सिपाही पर भी किया हमला, बाइक तोड़ी
इसके बाद पशु तस्कर गाड़ी लेकर महुआतर की तरफ़ जाने लगे। वहां देखा की महेसरा पुल पर एक सिपाही शेषमणी एक होम गार्ड के साथ किनारे खड़ा था। तस्करों ने उनपर भी पत्थर मारा। सिपाही किसी तरह गाड़ी छोड़कर ट्रक के पीछे छिप गया। इसके बाद तस्करों ने सिपाही की गाड़ी मारकर तोड़ डाली और होम गार्ड के साथ भी मारपीट की। होमगार्ड के पेट व पीठ में चोटे आई हैं। इतना ही नहीं, आगे बढ़ते महुआतर के पास रात्रि गश्त कर रहे आरक्षी प्रदीप यादव व उनके साथी जो कि दूसरी पटरी पर आ रहे थे, तस्करों ने उन्हें भी पत्थर चला कर मारने की कोशिश की। हालांकि दोनों बाल- बाल बच गए। तस्कर इसके बाद वहां से पिकप लेकर बलापार टिकरिया मार्ग पर पहुंचे। जीतपुर की तरफ़ से आ रहे आरक्षी रोशन की तरफ़ भी पत्थर चलाकर मारा और उसके बाद भागने में सफल रहे।

रास्ते भर पुलिसकर्मियों पर चलाते रहे पत्थर
वहीं, इसके पूर्व सोवमार की रात भी पशु तस्करों ने मोहरीपुर चौराहे पर जमकर तांडव मचाया। सोमवार की देर रात तस्कर कौड़िया गोरखपुर मार्ग पर जानवरों को पिकअप पर लाद रहे थे। तभी मोहरीपुर के रहने वाले विक्की चौहान अपने एक साथी के साथ बाइक से आ रहे थे। उन्होंने तस्करों को देखा तो मामला संदिग्ध लगा। तस्करों की संख्या अधिक होने की वजह से वहां तो उन्होंने कुछ नहीं बोला और तस्करों की ​गा​ड़ी का पीछा शुरू कर दिया।

बाइक सवार युवकों पर भी किया हमला
मोहरीपुर चौराहे पर पेट्रोल पंप के पास पहुंचने पर विक्की ने तस्करों की गाड़ी के आगे बाइक रोक दी। इसके बाद सभी तस्कर गाड़ी में बैठ गए और विक्की के बगल में गाड़ी ले जाकर डंडे से उनपर हमला बोल दिया। गनीमत रहा कि तस्करों की दोनों लाठी उनके सिर पर पड़ी और वे हेलमेट लगाए हुए थे। दोनों युवक किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे तो तस्करों ने गाड़ी बैक कर उन्हें कुचलने की कोशिश की। लेकिन दोनों भाग गए। इसके बाद एक तस्कर गाड़ी से नीचे उतरकर विक्की की बाइक को लाठियों से मारकर तोड़ डाला।

मोबाइल में कैद हुआ तस्करों का आतंक
इस बीच किसी ने छत से सबकुछ देख यह पूरी घटना अपने मोबाइल में कैद कर ली। बुधवार को पशु तस्करों के आतंक का एक बार फिर ​वीडियो वायरल हो गया। हालांकि इंस्पेक्टर चिलुआताल का कहना है कि पुलिस के साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुई। वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। अगर कोई शिकायत लेकर आएगा तो कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने कहा कि तस्करों के खिलाफ टीम गठित कर अभियान चलाया जा रहा है। तस्कर लगातार पुलिस व पब्लिक पर हमला कर रहे हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कुशीनगर के कसया थाना व स्वाट टीम के संयुक्त ऑपरेशन में बीते बुधवार को उसे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।
कुशीनगर के कसया थाना व स्वाट टीम के संयुक्त ऑपरेशन में बीते बुधवार को उसे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

गोरखपुर पुलिस खोजती रही, कुशीनगर पुलिस ने मारी खुर्शीद को गोली
गोरखपुर सहित कई जिलों में तांडव मचा रहे शातिर पशु तस्कर खुर्शीद का गोरखपुर पुलिस बीते एक महीने में बाल भी बांका नहीं कर सकी और कुशीनगर के कसया थाना व स्वाट टीम के संयुक्त ऑपरेशन में बीते बुधवार को उसे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। उस पर 25 हजार का ईनाम था। पुलिस को देख उसने फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस की गोली तस्कर खुर्शीद के पैर में लगी है और वह खतरे से बाहर है।

कब- कब पुलिस पर तस्करों ने किया हमला

  • मंगलवार को पशु तस्करों को शाहपुर और गुलरिहा पुलिस पर फायर‍िंग कर भाग रहे तस्करों की पिकअप भटहट के पास दुकान में टकराने के बाद मिट्टी में फस गयी। जिसके बाद तस्कर गाड़ी छोड़ फरार हो गए।
  • 13 जून को गुलरिहा इलाके के मेडिकल कॉलेज रोड पर क्राइम ब्रांच और गुलरिया पुलिस की तस्करों से मुठभेड़ हुई। तस्कर पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गए।
  • 11 जून को शाहपुर के आवास-विकास कॉलोनी में इन तस्करों का विरोध करने वाले इंजीनियर पुत्र पर तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया।
  • 9 जून को कैंट के छात्रसंघ चौराहे पर एक दरोगा पर की गाड़ी पर भी तस्करों ने ईंट-पत्थर चलाए।
  • नवंबर 2020 में शाहपुर के झरना टोला में चौकी इंचार्ज पर पशु तस्करों ने हमला कर उनकी नाक तोड़ दी।
  • दिसंबर 2020 में शाहपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को तस्करों ने असलहा सटा दिया था।
  • जनवरी 2021 में शाहपुर थाने की नई बोलेरो में तस्कर टक्कर मारकर फरार हो गए थे।
  • जनवरी 2020 में रामगढ़ताल थाने की गाड़ी और आजाद नगर पुलिस चौकी की गाड़ी भी तस्करों ने टक्कर मारकर तोड़ डाली
  • तिवारीपुर के सूर्य विहार पुलिस चौकी पर भी तस्करों ने गाड़ी चढ़ाकर पुलिसकर्मियों की जान लेने की कोशिश की थी। इस दौरान चौकी की दीवार व गेट भी टूट गए थे।
खबरें और भी हैं...