पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्करों की साजिश:भारत-नेपाल सीमा पर तस्करों ने SSB जवान पर किया हमला, मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में गोरखपुर सोनौली बार्डर के पास नेपाल से आ रहे तस्करों ने एक महिला पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। - Dainik Bhaskar
यूपी में गोरखपुर सोनौली बार्डर के पास नेपाल से आ रहे तस्करों ने एक महिला पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

उत्तर प्रदेश में भारत नेपाल सोनौली सीमा पर बुधवार शाम को स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब सोनौली के रास्ते भारत से नेपाल माल तस्करी कर ले जाने को लेकर ड्यूटी पर तैनात SSB महिला जवान ने रोक दिया। इस पर मौका देखकर नेपाली महिला तस्करों ने झुंड बनाकर महिला SSB जवान पर हमला कर दिया और नेपाल भाग गए। जिसके बाद नेपाली तस्कर सुनियोजित तरीके से नेपाल के पुलिस बैरियर को गिराकर आवागमन बंद कर भारत के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

वहीं जब इस घटनाक्रम की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय नागरिकों को हुई जिसके बाद भारतीय SSB जवान और पुलिस कर्मियों सहित भारतीय नागरिकों में आक्रोश बढ़ गया। स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी और प्रशासन के लोग बॉर्डर पर पहुंच गया और नेपाल के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं।

अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी

मौके पर पहुंचे SDM नौतनवा और क्षेत्राधिकारी ने नेपाल सशस्त्र पुलिस के अधिकारियों को बुलाकर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। घटनास्थल पर पहुंचे SDM और क्षेत्राधिकारी ने लोगों को शांत किया और नेपाल सशस्त्र पुलिस भैरहवा के DSP को बुलाकर घटनाक्रम से उन्हें अवगत कराया और दोषी महिला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की बात रखी है लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है और दोनों तरफ भारी पुलिस फोर्स लगी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें