मनीष गुप्ता हत्याकांड...फिर गोरखपुर पहुंची CBI:जेल में बंद आरोपी पुलिस वालों संग क्राइम सीन रिक्रिएट कराएगी टीम, हरबीर और प्रदीप भी पहुंचे गोरखपुर

गोरखपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनीष के गुड़गांव के दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह गोरखपुर पहुंच गए हैं। - Dainik Bhaskar
मनीष के गुड़गांव के दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह गोरखपुर पहुंच गए हैं।

कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही CBI टीम एक बार फिर सोमवार की सुबह गोरखपुर में दस्तक दे दी है। सोमवार को CBI जेल में बंद आरोपी पुलिस वालों से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही उन्हें कस्टडी रिमांड पर लेकर टीम होटल कृष्णा पैलेस में आज ही घटना का क्राइम सीन रिक्रिएट कराएगी। इसके लिए मनीष के दोस्तों को भी गोरखपुर बुला लिया गया है। सोमवार की सुबह मनीष के गुड़गांव के दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह गोरखपुर

इस बार CBI की चार सदस्यीय टीम गोरखपुर आ रही है। फिलहाल CBI दो अधिकारी गोरखपुर पहुंचे हैं। जबकि IPS लेवल के दो अधिकारी मंगलवार की सुबह गोरखपुर आएंगे। उनके आने के बाद ही क्राइम सीन रिक्रिएट किया जाएगा। साथ ही घटना से संबंधित लोगों से भी पूछताछ होगी। एनक्सी भवन में इसके लिए CBI ने 4 कमरे भी बुक किए हैं। दो अन्य अधिकारी मंगलवार की सुबह CBI की फॉरेंसिक और मेडिकल टीम के साथ गोरखपुर आएंगे।

देर रात घटना के वक्त ही सीन रिक्रिएट कर सकती है CBI
वहीं, मनीष के गोरखपुर में मौजूद दोस्तों को भी CBI इसके लिए बुला ली है। वहीं, CBI ने आरोपी पुलिस वालों की कस्टडी लेने के लिए संभवत: कोर्ट में अपील भी की है। अब CBI उनसे पूछताछ कर उन्हें कस्टडी रिमांड पर भी लेगी। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार की रात ठीक उसी वक्त, जिस वक्त घटना 27 सितंबर की रात घटना हुई थी, CBI मनीष के दोस्तों और आरोपित पुलिस वालों के साथ क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी।

होटल से मानसी अस्तपाल फिर मेडिकल कॉलेज जाएगी CBI
होटल में होटल के रूम नंबर 512 में हुई घटना से लेकर मनीष को मानसी अस्पताल ले जाने और फिर वहां से बीआरडी मेडिकल कॉलेज ले जाने का भी CBI सीन रिक्रिएट करेगी। इस दौरान टाइमिंग में हुए खेल से भी पर्दा उठ सकेगा। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद पूछताछ का दौर शुरू होगा। सीन रिक्रिएशन और अब तक की पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर भी CBI आरोपित पुलिस वालों से पूछताछ करेगी। वहीं, टीम इस बार कुछ मेडिकल और फॉरेंसिक टेस्ट के जरिए भी घटना से संबंधित सबूत जुटा सकती है।

पुलिस वालों से की पूछताछ, हत्या से जुड़े सबूत भी लिए
वहीं, सोमवार की सुबह गोरखपुर पहुंची CBI ने होटल कृष्णा पैलेस के मैनेजर आदर्श पांडेय को भी सर्किट हाउस में तलब किया है। इसके साथ ही घटना के वक्त बरामद खून से सना मनीष का तौ​लिया, चप्पल, मोबाइल फोन और अन्य चीजें भी CBI ने अपने हाथ में ले लिया। टीम ने रामगढ़ताल थाने के दो पुलिस वालों से भी पूछताछ की है।

इनमें थाने के मुशी जयप्रकाश और सिपाही रंजीत शामिल हैं। थाने का होमगार्ड रामकृपाल घटना से संबंधित सबूत लेकर सुबह एनक्सी भवन पहुंचा और CBI को सौंपा। मनीष के गोरखपुर में मौजूद दोस्त चंदन सैनी और उनके साथियों को भी CBI ने बुलाया है।

खबरें और भी हैं...