गोरखपुर SSP ने 8 थानेदार बदले:लापरवाह 4 इंस्पेक्टर से छिनी थानेदारी, 2 चौकी इंचार्ज को मिली थानों की जिम्मेदारी

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने लापरवाह 4 इंस्पेक्टरों से थानों की कमान छिन ली गई और उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया। - Dainik Bhaskar
SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने लापरवाह 4 इंस्पेक्टरों से थानों की कमान छिन ली गई और उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया।

गोरखपुर SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने 8 थानों के थानेदारों को बदल दिए। इनमें लापरवाह 4 इंस्पेक्टरों से थानों की कमान छिन ली गई और उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया। जबकि दो चौकी इंचार्जों को थानों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सिर्फ 4 ऐसे थानेदार हैं, जिन्हे एक थाने से हटाकर दूसरे थाने पर तैनात किया गया।

एक महीने की समीक्षा के बाद हुआ ट्रांसफर
SSP ने बताया कि पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के पीछे उनकी एक महीने की परफार्मेंस देखी गई है। अधिकारियों के पास आने वाली शिकायतें, सीएम के जनता दरबार में पहुंचने वाले मामले, ​फरियादियों की शिकायतों, पर कार्रवाई और पब्लिक पोल जैसे कई पहलुओं को देखकर यह फैसला लिया गया है।

इनमें लापरवाह और गैर जिम्मेदार कर्मियों को लाइन में भेज दिया गया है। जबकि ​थानों से बाहर अन्य जगहों पर तैनात तेज- तर्रार कर्मियों को थानों की कमान सौंपी गई है।

इंस्पेक्टर रामगढ़ताल भेजे गए पुलिस लाइन
SSP ने बताया कि इंस्पेक्टर रामगढ़ताल सुशील कुमार शुक्ला को लाइन हाजिर किया गया है। उनकी जगह कोतवाली इंस्पेक्टर रहे कल्याण सिंह को रामगढ़ताल भेजा गया है। जबकि उरुवा इंस्पेक्टर अजय कुमार मौर्या को कोतवाली की कमान सौंपी गई है। इसी तरह कोर्ट की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार सिंह को उरुवा थाने का नया इंस्पेक्टर बनाया गया है।

गोला इंस्पेक्टर जयंत कुमार सिंह को खोराबार थाने की कमान सौंपी गई है। जबकि खोराबार इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार सिंह को पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है। वहीं, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग (AHT) इंस्पेक्टर जय नारायण शुक्ल को गोला इंस्पेक्टर बनाया गया है।

गोरखनाथ इंस्पेक्टर से भी छिनी थानेदारी
इसी तरह पीपीगंज इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार सिंह को गोरखनाथ थाने की कमान सौंपी गई है। जबकि गोरखनाथ इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह को पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया। नौसड़ चौकी इंचार्ज सूरज सिंह को पीपीगंज का नया थानेदार बनाया गया है। गुलरिहा इंस्पेक्टर उमेश कुमार बाजपेयी को चौरीचौरा इंस्पेक्टर और चौरीचौरा इंस्पेक्टर मनोज कुमार पांडेय को गुलरिहा थाने की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दो चौकी इंचार्जों को थानों की कमान
तिवारीपुर इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रताप सिंह को भी पुलिस लाइन का रास्ता दिखाया गया है। जबकि उनकी जगह तिवारीपुर थाने की कमान चौकी इंचार्ज सोनबरसा मदन मोहन मिश्रा को सौंपी गई है। SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि एक महीने के बाद फिर थानेदारों के काम की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।