बस्ती में युवक की मौत:गांव के दबंगों ने लाठी-डंडो से था पीटा, 13 दिन बाद इलाज के दौरान गई जान

बस्ती4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती में दबंगों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिसके बाद तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। - Dainik Bhaskar
बस्ती में दबंगों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिसके बाद तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

बस्ती में कुछ दनों पहले एक कोटेदार ने गांव के एक दबंग को 2 क्विंटल गेंहू देने से मना कर दिया था। जिसपर पहले तो उसने गाली-गलौच की और बाद में अपने लोगों के साथ मिलकर दुकान पर हमला कर दिया। कोटेदार को बचाने के लिए पवन कुमार जो कि दलित समुदाय से आता था। वह मौके पर पहुंच गया। बदमाशों ने उसको भी पीटकर लहूलुहान कर डाला। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां 13 दिन बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने मांग उठाई की जब तक हत्यारोपी पकड़े नहीं जाएंगे तब तक शव को अंतिम संस्कार नहीं होगा। भीम आर्मी के लोग भी गांव में पहुंच गए।

पड़ोसी को बचाते वक्त हुआ था घायल
मामला पैकोलिया थाना क्षेत्र के रेवटा हरिशरन गांव का है। वहां 23 जुलाई को कोटे की दुकान पर कोटेदार रामलगन का बेटा राम आशीष बैठा था। तभी खडगबहादुर शाही गांव के अनिल शुक्ल वहां आ गया और उसने 2 क्विंटल गेंहू मांगा। युवक ने देने से इंकार कर दिया तो उसने गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी-डंडो से राम आशीष को पीटने लग गया। उसे बचाने के लिए पवन कुमार बीच में आ गया। उन लोगों ने उसे भी पीटकर घायल कर दिया।

13 दिनों तक चला इलाज
पवन के घरवालें उसे जिला अस्पताल लेकर गए जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। उसके सिर पर गंभीर चोट थी। 13 दिन तक चले इलाज के बाद बुधवार को उसकी मौत हो गई। गुरूवार को उसका शव घर आया तो घरवालों ने उसका दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया। मौके पर भीम आर्मी के नेता भी पहुंच गए जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी गांव में पहुंचे।

पुलिस ने दबंग को किया गिरफ्तार
कोटेदार रामलगन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अनिल शुक्ल व अन्य आरोपियों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, एससीएसटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी दीपेन्द्र चौधरी ने बताया कि अन्य आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तारी होगी। सुरक्षा के लिए गांव में पुलिस,पीएसी तैनात कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...