पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में माफिया पर शिकंजा:सुधीर सिंह पर लूट का केस दर्ज, गीडा के सिक्योरिटी गार्ड ने कहा- जमीन दिलाने के बहाने बुलाकर एक लाख रुपए लूटे

गोरखपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माफिया सुधीर सिंह पर अब तक 37 केस दर्ज हैं। वह जिले का टॉप-10 अपराधी है। - Dainik Bhaskar
माफिया सुधीर सिंह पर अब तक 37 केस दर्ज हैं। वह जिले का टॉप-10 अपराधी है।

गोरखपुर में तीन दिन पहले गिरफ्तार हुए माफिया सुधीर सिंह पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। उस पर गीडा पुलिस ने लूट का केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई गोरखपुर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के सिक्योरिटी गार्ड की तहरीर पर हुई है। हाल ही में सुधीर सिंह की दो कारें, जिनकी कीमत 80 लाख है, पुलिस ने जब्त किया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद अब उससे पीड़ित खुलकर सामने आने लगे हैं। उस पर अब तक 37 केस दर्ज हैं। वह जिले का टॉप-10 अपराधी है।

रुपए देने को बुलाया और असलहा दिखाकर छीन लिया
बहराइच जनपद निवासी शंकर गीडा के एक प्राइवेट कंपनी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड नौकरी करते हैं। आरोप है कि माफिया सुधीर सिंह ने उसे जमीन दिलाने के नाम पर पहले तो उससे लाखों रुपए हड़प लिया। इसके बाद करीब एक सप्ताह पहले गीडा के पास असलहा दिखाकर उसके एक लाख रुपए भी लूट लिए। शंकर की तहरीर पर पुलिस ने सुधीर ​के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

दिसंबर 2020 में गुंडा एक्ट की हुई थी कार्रवाई
माफिया सुधीर सिंह निवर्तमान ब्‍लॉक प्रमुख रहा है। माफिया सुधीर सिंह पर दिसंबर 2020 में गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद छह महीने के लिए उसे जिला बदर कर दिया गया। पंचायत चुनाव में जिला बदर माफिया सुधीर सिंह ने पत्नी अंजू सिंह के नाम पर्चा भरवाया था। जिला प्रशासन ने पर्चा निरस्‍त करने की कार्रवाई की थी।

खबरें और भी हैं...