अयोध्या रवाना हुए सीएम योगी:मुख्यमंत्री ने किया प्रस्तावित आयुष विश्वविद्यालय की जमीन का निरीक्षण; राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का भी लिया जायजा

गोरखपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी ने 28 अगस्त को संभावित राष्ट्रपति के कार्यक्रम के जायजा लिया और अधिकारियों को इससे संबंधित जरूरी दिशा निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
सीएम योगी ने 28 अगस्त को संभावित राष्ट्रपति के कार्यक्रम के जायजा लिया और अधिकारियों को इससे संबंधित जरूरी दिशा निर्देश दिए।

अपने दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी गुरुवार की सुबह जतना दरबार के तत्काल बाद गोरखनाथ मंदिर से निकलकर भटहट के पिपरी पहुंचे। यहां उन्होंने प्रस्तावित आयुष विश्वविद्यालय की जमीन का निरीक्षण किया। सुबह 10.20 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर से भटहट पटेल स्मारक इंटर कालेज के खेल मैदान में लैंड किया। यहां से सीएम तीन किमी दूर फ्लीट से आयुष विश्वविद्यालय कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने प्रस्तावित आयुष विश्वविद्यालय की जमीन पर 28 अगस्त को संभावित राष्ट्रपति के कार्यक्रम के जायजा लिया और अधिकारियों को इससे संबंधित जरूरी दिशा निर्देश दिए।

सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा
करीब 15 मिनट के निरीक्षण के बाद सुबह 10.35 बजे कार्यक्रम स्थल से सीएम योगी की फ्लीट हेलीपैड की तरफ वापस हुई। 10.45 बजे वे हेलीकॉप्टर अयोध्या के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान डीएम विजय किरण आनंद, तहसीलदार सदर संजीव दीक्षित सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। यहां संभावना जताई जा रही है कि 28 अगस्त को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास हो सकता है।

राष्ट्रपति के आगमन पर बनेंगे 5 हेलीपैड
राष्ट्रपति के आगमन से पहले यहां बनने वाले 5 हैलीपैड की तैयारियों का सीएम ने जायजा लिया। इनमें से तीन हेलीपैडों पर राष्ट्रपति के साथ आने वाले सेना के 3 हेलीकॉप्टर लैंड करेंगे। जबकि एक पर सीएम योगी और एक अन्य पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का हेलीकॉप्टर उतेगा। हालांकि संभावना यह भी जताई जा रही है कि सीएम योगी और राज्यपाल एक साथ एक ही हेलीकॉप्टर से आ सकते हैं। उन्होंने राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही अधिकारियों को जरूरी​ दिशा निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...