प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना:फ्री राशन का झोला पाकर खिल उठे गरीबों के चेहरे; कहा- मोदी-योगी ने गरीबों का दिल जीता, चार माह से मिल रहा मुफ्त राशन

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के भी सभी जिलों में राशन का वितरण किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
यूपी के भी सभी जिलों में राशन का वितरण किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना के तहत गुरुवार को निःशुल्‍क राशन पाने वाले बीपीएल और अंत्‍योदय कार्ड धारकों के चेहरे खुशी से खिल गए। गरीब तबके के लोगों को सरकारी कोटे की दुकान से राशन लेने के लिए झोला भी निःशुल्‍क मिला। इसके साथ ही उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने गरीबों के साथ हर तबके के लोगों का दिल जीत लिया है।

25 किलो का मिल रहा झोला
दरअसल, पूरे देश में एक करोड़ लोगों को गुरुवार को राशन वितरित करने का लक्ष्‍य रखा गया है। यूपी के भी सभी जिलों में राशन का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर गोरखपुर के अलहदादपुर राशन कोटे की दुकान पर भी निःशुल्‍क राशन वितरण का आयोजन किया गया। इसमें प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल निःशुल्‍क दिया जा रहा है। सबसे खास बात ये हैं कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में सरकार की ओर से निःशुल्‍क राशन का वितरण किया जा रहा है। इस दौरान राशन कोटे की दुकान पर पीएम मोदी और सीएम योगी का फोटो लगा 25 किलो का झोला पाकर लोगों के चेहरे खिल गए।

बीजेपी की योजनओं का हर तबके को मिल रहा लाभ
वहीं, भाजपा के महानगर अध्‍यक्ष राजेश गुप्‍ता ने कहा कि भाजपा की जनकल्‍याणकारी योजनाओं का हर तबके के लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि आज देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के द्वरा गरीब कल्‍याण योजना का शुभारम्‍भ किया जा रहा है। इसका उद्देश्‍य है कि किसी भी गरीब को भूखा न रहना पड़े। ऐसा भाजपा की सरकार और कार्यकर्ता ही सोच सकते हैं।

वे प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्‍यमंत्री को इसके लिए धन्‍यवाद देते हैं। जिनकी गरीबों के प्रति ऐसी सोच है। भाजपा ही गरीबों की चिंता करती है। अभी तक 50 लाभार्थियों को अभी तक निःशुल्‍क राशन वितरण किया है। प्रत्‍येक यूनिट 5 किलो गेहूं और चावल का वितरण किया जा रहा है।

चार महीने से मिल रहा मुफ्त राशन
राशन कोटे की दुकान पर राशन लेने आए लाभार्थी राशन लेने आए लालमती देवी ने बताया कि कोरोना काल में गरीबों को निःशुल्‍क राशन केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की ओर से मिल रहा है. वे कहती हैं कि ये बहुत ही अच्‍छी योजना है। इससे गरीबों को काफी राहत मिल रही है। जब तक अर्थव्‍यवस्‍था सुदृढ़ नहीं होती है, तब तक इस योजना का लाभ मिलना चाहिए।

छोटे काजीपुर की रहने वाली सरोज बताती है कि उनको महीने में दो बार राशन मिलता है। इसके साथ झोला भी मिला है। वे कहती हैं कि सरकार अच्‍छा काम कर रही है। उन्‍हें निःशुल्‍क राशन चार माह से मिल रहा है। इससे गरीबों को काफी फायदा हो रहा है।

खबरें और भी हैं...