गोरखपुर में बदला मौसम, झमाझम बारिश शुरू:कई हिस्‍सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लोगों को मिली गर्मी से राहत

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर सहित पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार की दोपहर से झमाझम बारिश शुरू हो गई। सुबह निकली धूप के बाद दोपहर तक आसमान में काले बादल छा गए। साथ ही शहर के कई हिस्‍सों में गरज के साथ झमाझम बारिश हो रही है।

26 जून से होगी जोरदार बारिश
वहीं, बारिश की वजह से तापमान में भी कुछ गिरावट महसूस की गई है। जबकि साथ ही गर्मी के साथ उमस भी बढ़ गई। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी उत्‍तर में खुलकर बारिश होने में अभी एक से दो दिन और लग सकता है। 26 जून से यहां जोरदार बारिश होने की संभावना है।

गोरखपुर में भारी बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना।
गोरखपुर में भारी बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना।

29 जून तक ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि यूपी में मानसून आगे की तरफ बढ़ेगा। दो दिन बाद लखनऊ में प्री-मानसून गतिविधियों के रूप में ठंडी हवाएं चल सकती हैं, साथ ही बारिश हो सकती है। वहीं, 29 जून तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।

इस दौरान दिन का तापमान गिरकर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। शुक्रवार को दिन भर बादलों की आवाजाही बने रहने की भविष्‍यवाणी मौसम विभाग ने की थी। इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

इस वजह से 3-4 दिन में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से अगले तीन-चार दिनों में बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक इसी के आधार पर पूर्वानुमान जता रहे हैं कि लखनऊ में 26 जून से बारिश होगी। यह प्री-मॉनसून गतिविधियों से होगी। जबकि इसके साथ ही पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है।