गोरखपुर पुलिस ने दिखाई मानवता:सड़क पर ठंड से तड़प रही थी महिला, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती, मानसिक रुप से बीमार है महिला

गोरखपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चौकी इंचार्ज अमित चौधरी इससे पहले भी पीड़ित व असहायों की मदद कर चुके हैं। - Dainik Bhaskar
चौकी इंचार्ज अमित चौधरी इससे पहले भी पीड़ित व असहायों की मदद कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित कूड़ाघाट कस्बे में सुबह तकरीबन चार बजे सड़क किनारे एक 55 वर्षीय महिला सो रही थी। वह ठंड से तड़प रही थी। तभी वंहा से रात्रि गस्त से लौट रहे कैंट थाने के इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज अमित कुमार चौधरी की नजर पड़ी। उन्होंने गाड़ी रुकवा कर महिला के पास पहुंचे। महिला को तड़पता देख उन्होंने आस-पास की महिलाओं को बुलाया और उसे गाड़ी में बिठाया। इसके बाद पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। पुलिस के अनुसार महिला मानसिक रूप से बीमार है।

पहले भी कर चुके है मदद
पुलिस की इस इंसानियत को देख वहां मौजूद लोग उनकी सराहना करने लगे। लोगों का कहना है कि पुलिस यह मानवीय चेहरा देख मन को सुकून मिलता है और उस पर आमजन के विश्वाश बढ़ता है। चौकी इंचार्ज अमित चौधरी इससे पहले भी पीड़ित व असहायों की मदद कर चुके हैं। एक महीने पहले उन्होंने एक्सीडेंट में घायल बच्ची के ऑपरेशन का खर्च उठाया था।

घायल बच्ची के इलाज का उठाया था खर्च
बच्ची अपने मां के साथ आ रही थी। इस दौरान तरकुलहा के पास गाड़ी वाले ने ठोकर मार दिया था। जिसने ठोकर मारा वहीं पास के कूड़ाघाट के अस्पताल में भर्ती कराया था। लेकिन फिर वह भाग गया था। वहीं, डेढ़ महीने पहले उन्होंने एक बुजुर्ग व उसकी बच्ची को को इलाज के लिए गाड़ी में लादकर भर्ती कराया था। दोनों एक्सीडेंट में घायल हुए थे। उन्होंने एक लापता बच्चे को चंद घंटों में ही परिजनों से मिलाया था। जिसके लिए उन्हें व उनके हमराहियों को एडीजी अखिल कुमार की तरफ से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया था।

खबरें और भी हैं...