गोरखपुर में सब्जी विक्रेता की गोली मारकर हत्या:मंडी से सब्जी लेकर जा रहे थे घर, बदमाशों ने सीने में मारी गोली

गोरखपुर3 महीने पहले

गोरखपुर के बड़हलगंज में शुक्रवार सुबह सब्जी विक्रेता राजेंद्र दूबे की गोली मारकर कर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह अभी भी स्पष्ट नहीं है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हत्या से नाराज लोगों ने डेडबाडी को रोक दिया है। उनकी मांग है कि मौके पर डीएम आएं और जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दें।

सब्जी विक्रेता की हत्या के बाद मौके पर जुटी भीड़।
सब्जी विक्रेता की हत्या के बाद मौके पर जुटी भीड़।

मंडी से सब्जी लेकर घर जा रहे थे
पुलिस के अनुसार बड़हलगंज के निवासी 54 वर्षीय राजेंद्र दूबे सब्जी बेचने का काम करते हैं। शुक्रवार की सुबह वह बड़हलगंज मंडी गए थे। मंडी से सब्जी लेकर वह मोपेड से घर जा रहे थे। तभी रास्ते में पार्वती स्थान के पास कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और सीने में गोली मार दी। गोली उनके सीने के आर पार हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है कि उन्हें गोली क्यों मारी गई है और किसने मारी है।

बड़हलगंज पुलिस जमीन विवाद सहित अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।
बड़हलगंज पुलिस जमीन विवाद सहित अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

मृतक पर था हत्या का आरोप

मृतक राजेन्द्र के तीन संतान हैं। जिसमें बड़ी बेटी पूजा की शादी हो चुकी है। जबकि छोटी बेटी 12 वर्षीय रेनू, एकलौता बेटा 10 वर्षीय प्रियांशु हैं। मृतक की पत्नी की भी बहुत पहले मौत हो चुकी है। ग्रामीणों के अनुसार चार पांच दिन पूर्व गांव में ही कुछ लोगों से राजेंद्र का रास्ते को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें थाने में समझौता हो गया था। उसके बाद से ही तनाव चल रहा था। 1996 मे जमीनी विवाद को लेकर कल्यानपुर के एक व्यक्ति की हत्या के मामले में मृतक राजेंद्र नामजद आरोपी थे। और जेल भी गए थे। पुलिस सीसीटीवी भी खंगाल रही है। पुलिस जमीनी विवाद सहित अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

दो से तीन राउंड किया गया फायर
ग्रामीणों के अनुसार बदमाश तीन की संख्या में थे। उन्होंने दो से तीन राउंड फायर किया। जिसमें से एक गोली राजेंद्र के सीने में लगी। पुलिस के अनुसार उनके हाथ में भी चोट के निशान हैं। संभावना जताई जा रही है कि बचने के प्रयास में हाथ में भी गोली लग गई होगी। हालांकि मौके से पुलिस ने एक खोखा कारतूस बरामद किया है। इंस्पेक्टर मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि सीने में गोली मारकर हत्या की गई है। जांच की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।