पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

CM योगी का गोरखपुर दौरा:दो दिवसीय दौरे पर आज अपने गृह जनपद जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, 300 बेड वाले कोविड अस्पताल की देंगे सौगात

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखनाथ विश्वविद्यालय में 200 बेड के अलावा बड़हलगंज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड के कोविड अस्पताल को शुरू करने का काम आखिरी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
गोरखनाथ विश्वविद्यालय में 200 बेड के अलावा बड़हलगंज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड के कोविड अस्पताल को शुरू करने का काम आखिरी। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार यानी आज दोपहर बाद अपने गृह जनपद गोरखपुर जाएंगे। यहां उनके दोपहर बाद पहुंचने संभावना है। रविवार को वह जिले के लोगों को 300 बेड का कोविड अस्पताल सौंप सकते हैं। वर्तमान में बचाव के साथ ही तीसरी लहर के लिहाज से भी इन अस्पतालों को तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अभी जिला प्रशासन को कोई अधिकृत सूचना नहीं मिली है, मगर तैयारियों पूरी हैं। मुख्यमंत्री के आने की संभावना दोपहर बाद है।

महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय में 200 बेड के अलावा बड़हलगंज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड के कोविड अस्पताल को शुरू करने का काम आखिरी चरण में है। जिला प्रशासन के मुताबिक, ये दोनों कोविड अस्पताल संचालन के लिए तैयार हैं। ड्राई रन की तैयारियां भी जांची जा चुकी है।

एम्स में भी 200 बेड का कोविड अस्पताल
इसके साथ ही प्रशासन एम्स में भी 200 बेड का कोविड अस्पताल तैयार होने का दावा कर रहा है। मगर चिंता इस बात की है कि अब तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है। ऐसे में इन अस्पतालों का संचालन शुरू होने के बाद यहां मरीज कहां से मिलेंगे। यही वजह है कि प्रशासन इन दोनों ही अस्पतालों में तीसरी लहर से निपटने के हिसाब से तैयारी करने के साथ ही वहां पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था शुरू करने की तैयारियों में जुटा है।

खबरें और भी हैं...