पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे ट्रैक पर गिरा पेड़, पौने 4 घंटे खड़ी रही:गोरखपुर- नौतनवा रेलवे ट्रैक पर गिरे दो पेड़; अलग- अलग स्टेशनों पर खड़ी रही हमसफर, इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेनें

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह करीब 9:30 बजे पीपीगंज- कैंपियरगंज के बीच किलोमीटर संख्या 23/0 से 23/1 के पर दो यूकेलिप्टस का पेड़ तेज हवा के चलते ट्रैक पर ही गिर गया। - Dainik Bhaskar
सुबह करीब 9:30 बजे पीपीगंज- कैंपियरगंज के बीच किलोमीटर संख्या 23/0 से 23/1 के पर दो यूकेलिप्टस का पेड़ तेज हवा के चलते ट्रैक पर ही गिर गया।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मंगलवार को गोरखपुर- नौतनवा रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर जाने से इस रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन ट्रैक से पेड़ हटाने में जुट गया। इस दौरान ट्रैक पर पेड़ होने की वजह से गोरखपुर- बढ़नी पैसेंजर ट्रेन 05033, इंटरसिटी एक्सप्रेस 05105 और 02572 हमसफर एक्सप्रेस अलग- अलग स्टेशनों पर खड़ी हो गई। जिससे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उधर, रेलवे प्रशासन पेड़ हटाने के लिए मशक्कत करने में जुटा हुआ है।

रेलवे ट्रैक पर गिरे दो पेड़
दरअसल, मंगलवार की सुबह करीब 9:30 बजे पीपीगंज- कैंपियरगंज के बीच किलोमीटर संख्या 23/0 से 23/1 के पर दो यूकेलिप्टस का पेड़ तेज हवा के चलते ट्रैक पर ही गिर गया। जिससे इस रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। इस बीच कई ट्रेनें अलग- अलग स्टेशनों पर खड़ी हो गई।
सूचना पर रेलवे अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और काफी मशक्कत के बाद करीब दोपहर 12.45 बजे ट्रैक से पेड़ों को हटाया जा सका।

पौने चार घंटे बंद रहा रूट
ऐसे में इस रूट पर करीब पौने चार घंटे ट्रेनों का संचानन बंद रहा। इसके बाद लाईन क्लियर करते हुए ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। इस रूट पर करीब तीन घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित होने से कई ट्रेनों के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फिलहाल ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...