पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देवरिया में चुनाव बना जान-ए-बवाल:प्रधान प्रत्याशी के यहां दावत खाकर लौटे एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या; तनाव को लेकर गांव में फोर्स तैनात

देवरिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वारदात के रोते बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
वारदात के रोते बिलखते परिजन।
  • मईल थाना क्षेत्र के नरियांव गांव, SP श्रीपति मिश्रा ने गांव का लिया जायजा, आरोपियों को पकड़ने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में बुधवार रात चुनावी रंजिश को लेकर दावत से लौट रहे एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मामला मईल थाना क्षेत्र के नरियांव गांव का है। बुधवार की रात प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक समर्थक को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीट दिया। जब तब परिजन उसे अस्पताल ले जा पाते, उसकी मौत हो गई। गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस कप्तान श्रीपति मिश्र ने भी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली और आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

रात करीब 11 बजे का मामला

नरियाव गांव के रहने वाले गुलाब पाल (40 साल) पुत्र रामधारी पाल कारपेंटर का काम करते थे। गुलाब गांव में एक ग्राम प्रधान प्रत्याशी के समर्थक थे। वहीं, प्रधानी का चुनाव नजदीक आते ही गांव में प्रधान प्रत्याशियों ने दावतों का दौर शुरु कर दिया है। कुछ दिन पहले गांव में दूसरे पक्ष के प्रधान प्रत्याशी ने अपने समर्थकों को दावत दिया था। जिसको लेकर बुधवार की रात गुलाब के समर्थक प्रधान प्रत्याशी ने भी दावत दिया। गुलाब 11 बजे रात को दावत से वापस घर आ रहा था।

रास्ते में कुछ लोगों ने उसे रोक लिया और प्रधानी चुनाव में दूसरे पक्ष को समर्थन करने की बात कहने लगे। इस बात को लेकर गुलाब और उन लोगों में विवाद हो गया। देखते-देखते मनबढ़ों ने गुलाब पर हमला बोल लाठी डंडे से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। जब यह खबर घर वालों को लगी तो परिजन मौके पर पहुंचे लेकिन आरोपी फरार हो गए। गुलाब के परिजन उसे भागलपुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

गुलाब पाल।- फाइल फोटो
गुलाब पाल।- फाइल फोटो

जल्द आरोपी होंगे गिरफ्तार

हत्या की सूचना मिलते ही मईल के थानेदार शैलेंद्र कुमार मौके पहुंचे। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी होने पर गुरुवार की सुबह पुलिस कप्तान डॉ. श्रीपति मिश्र ने नरियांव गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस कप्तान का कहना है कि प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गांव पहुंचे एसपी श्रीपति मिश्रा ने परिजनों से की पूछताछ।
गांव पहुंचे एसपी श्रीपति मिश्रा ने परिजनों से की पूछताछ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें