पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Uttarpradesh, Gorakhpur 4 Shooters Of Khan Mubarak On The Radar Of STF, Coming From Maharajganj To Gorakhpur To Send Hawala Money, Kill Them On Hire

परवेज अहमद एनकाउंटर:STF के रडार पर खान मुबारक गैंग के 4 शूटर, महराजगंज से आकर गोरखपुर पहुंचाते हैं हवाला का पैसा, भाड़े पर करते हैं हत्या

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रविवार को तड़के हुई अंडरवर्ल्ड सरगना खान मुबारक के दाहिने हाथ कुख्यात परवेज के एनकाउंटर के बाद STF गोरखपुर यूनिट अब खान मुबारक और परवेज के नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुट गई है। भाड़े पर लोगों की हत्या से लेकर नेपाल से नकली नोटों और हवाला के रुपयों की खेप गोरखपुर तक पहुंचाने वाले इस गैंग के 4 और शूटरों को STF ने चिन्हित कर लिया है। यह सभी STF की रडार पर हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही STF इस गैंग से जुड़ी बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

गोरखपुर में ठिकाना बदलकर रहते हैं दो शूटर
परवेज के एनकाउंटर से पहले STF उसे करीब तीन महीने से लोकेट कर रही थी। इस दौरान कार्रवाई से पहले टीम ने इस गैंग से जुड़े सभी तारों को भी जोड़ लिया था। इसमें गोरखपुर से लेकर महराजगंज तक STF ने खान मुबारक व परवेज गैंग के 4 शॉर्प शूटरों को भी चिन्हित कर रखा है। इनमें दो नेपाल से लेकर महराजगंज तक का काम संभालते हैं, जबकि दो गोरखपुर से लेकर यूपी के अन्य हिस्सों का। हालांकि इन चारों में एक भी शूटर गोरखपुर जिले का मूल निवासी नहीं है। बताया जा रहा है कि इनमें से दो शूटरों गोरखपुर शहर में ठिकाना बदल—बदलकर रहते हैं। इनमें से ही एक इन दिनों नकहा इलाके में था। जिससे मिलने रविवार को परवेज गोरखपुर आ रहा था। उससे पहले पीपीगंज इलाके में STF से हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया।

एनकाउंटर के बाद अलर्ट हो गए शूटर
गोरखपुर यूनिट के STF प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि परवेज खान मुबाकर के खास आदमियों में से था। वही मुबारक गैंग का संचालन भी कर रहा था। इस गैंग से जुड़े कुछ अन्य बदमाशों को चिन्हित किया गया है। जिसे लगातार हमारी टीम ट्रेस भी रही है। हालांकि एनकाउंटर के बाद यह सभी काफी सतर्क हो गए हैं। बावजूद इसके इस गैंग को पूरी तरह से खत्म करने की दिशा में हमारी टीम लगातार काम कर रही है।

STF ने एनकाउंटर में किया था ढेर
आपको बता दें कि अंबेडकरनगर के अलीगंज इलाके के मखदूमपुर गांव का रहने वाला व एक लाख का इनामी कुख्यात परवेज नेपाल से पूरे यूपी में वसूली का सिंडिकेट चलाता था। रविवार को STF ने शॉर्प शूटर परवेज अहमद को एनकाउंटर में मार गिराया था। परवेज अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन और खान मुबारक का राइट हैंड माना जाता था। उसे नकली करेंसी से लेकर हवाला के कारोबार का बादशाह भी कहते थे। परवेज नेपाल से पूरे यूपी में वसूली का सिंडिकेट चलाता था।

खबरें और भी हैं...