पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Vicious Crook Dharamdev Yadav Injured By Police Bullet, Fellow Absconding; Double Barrel Gun And Bike Also Recovered, Divya Dubey Is An Accused In The Murder Case

मिथुन के करीबी बदमाश को एनकाउंटर में लगी गोली:पुलिस की गोली से घायल हुआ शातिर बदमाश धर्मदेव यादव, साथी फरार; डबल बैरल बंदूक और बाइक बरामद, दिव्या दूबे हत्याकांड का आरोपी है बदमाश

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल बदमाश बीते दिनों झंगहा इलाके के पोखरा टोले में हुई दिव्या दूबे हत्याकांड में भी शामिल था। - Dainik Bhaskar
घायल बदमाश बीते दिनों झंगहा इलाके के पोखरा टोले में हुई दिव्या दूबे हत्याकांड में भी शामिल था।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रविवार की देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे एक बदमाश को पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगी है। जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। उसके पास से पुलिस ने एक डबल बैरल की बंदूक और एक बाइक भी बरामद की है। घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा है। उधर, सूचना पाकर एसपी सिटी सोनम कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि घायल बदमाश शातिर मिथुन पासवान गैंग का मुख्य सदस्य है। मिथुन के भागने के बाद से धर्मदेव ही उसके गैंग का संचालन करता था।

बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग
रविवार की देर रात करीब 11.30 बजे खोराबार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ शातिर बदमाश कड़जहां फोरलेन के रास्ते गुजरने वाले हैं। यह बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना पर इंस्पेक्टर खोराबार राहुल सिंह और क्राइम ब्रांच टीम के नेतृत्व में चौकी इंचार्ज रामनगर कडजहां चंदन सिंह, बेलवार चौकी प्रभारी शैलेन्द्र मिश्र, इंजीनियरिंग कालेज चौकी प्रभारी पुरुषोत्तम सिंह की टीम बदमाशों का पीछा करते हुए ने कड़जहां मोड़ पर बदमाशों की घेराबंदी शुरू की। इस दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाशों को देख जैसे ही पुलिस ने रूकने का इशारा किया, बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी खुद को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह वहीं गिर गया। जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भागने में सफल रहा।

घायल बदमाश पर दर्ज हैं कई मुकदमें
पुलिस ने घायल बदमाश को दबोच लिया। उसकी पहचान देवरिया जिले के गौरीबाजार के गौरी बुजुर्ग गांव के रहने वाले धर्मदेव यादव के रुप में हुई है। जबकि पुलिस ने उसके दूसरे साथी फरार बदमाश का पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। एएसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया​ कि मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लगी है। जबकि दूसरा फरार हो गया। फरार बदमाश की तलाश के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

दिव्या के ​भाई विकास को दोस्त है धर्मदेव
घायल बदमाश के उपर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट सहित कई संगीन अपराधों में अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक घायल बदमाश बीते दिनों झंगहा इलाके के पोखरा टोले में हुई दिव्या दूबे हत्याकांड में भी शामिल था। 7 जून 2021 को घर में ही दिव्या दूबे की गला कसकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस दिव्या के भाई को हत्यारोपी के रुप में जेल भी भेज चुकी है। पुलिस की जांच में यह सामने आया था कि दिव्या की हत्या उसके भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर की थी। पुलिस को तभी से उसके भाई विकास के दोस्त धर्मदेव की तलाश थी। रविवार की देर रात पुलिस ने धर्मदेव को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। धर्मदेव गौरीबाजार थाने का हिस्ट्रीशीटर है। बंगलुरु में उसने अपने दोस्त की भी हत्या की थी और फरार हो गया था। बंगलुरु पुलिस को भी धर्मदेव की तलाश थी।

खबरें और भी हैं...