• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • CM Yogi Reached Gorakhpur: Took Command Of The Preparations For The Foundation Stone Of AYUSH University, Took Stock Of The Preparations Directly From Lucknow To The Venue

CM योगी गोरखपुर दौरे पर:28 को राष्ट्रपति करेंगे आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास, CM ने तैयारियों का लिया जायजा, कहा- सुरक्षा को लेकर बरतें विशेष सतर्कता

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी लखनऊ से हेलिकॉप्टर से सीधे समारोह स्थल पर बने हेलिपैड पर पहुंचे। यहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
सीएम योगी लखनऊ से हेलिकॉप्टर से सीधे समारोह स्थल पर बने हेलिपैड पर पहुंचे। यहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

गोरखपुर जिले के भटहट ब्लॉक के पिपरी व तरकुलही में बनने जा रही राज्य की पहली आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 28 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों होगा। शिलान्यास समारोह को भव्य और यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इंतजामों पर नजर रखे हुए हैं। मंगलवार दोपहर सीएम योगी लखनऊ से हेलिकॉप्टर से सीधे समारोह स्थल पर बने हेलिपैड पर पहुंचे। यहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इसके पहले 5 अगस्त को भी मुख्यमंत्री मौके पर पहुंचे थे और सघन मुआयना किया था।

सुरक्षा को लेकर बरतें विशेष सतर्कता
भटहट के पिपरी में शिलान्यास समारोह के लिए चयनित स्थल पर पहुंचते ही सीएम योगी ने साफ-सफाई, मुख्य मंच, सेफ हाउस, दर्शक दीर्घा का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान न तो कहीं सफाई में कमी आनी चाहिए और न ही किसी को असुविधा होनी चाहिए। सीएम ने पिपराइच के विधायक महेंद्रपाल सिंह और डीएम विजय किरण आनंद से कहा कि समारोह में जिन लोगों को आमंत्रित किया जाना है, उनकी सूची समय से बन जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोगों के जाने के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री जब हेलीपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर समूह में जुटे बच्चों और युवाओं पर पड़ गई।
मुख्यमंत्री जब हेलीपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर समूह में जुटे बच्चों और युवाओं पर पड़ गई।

बच्चों-युवाओं को देखते ही रुके सीएम, पूछा कैसे हैं आप लोग
पिपरी में आयुष यूनिवर्सिटी के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री जब हेलिपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर समूह में जुटे बच्चों और युवाओं पर पड़ गई। चिर परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए योगी कुछ देर के लिए वहीं रुक गए। बड़े ही आत्मीयता से सीएम ने पूछा, कैसे हैं आप लोग? कोई दिक्कत तो नहीं? कोई परेशानी हो तो बेहिचक बताइएगा। सूबे के मुखिया के इस अपनत्व से यहां मौजूद बच्चे, किशोर व युवा निःशब्द थे। जोरदार ताली बजाकर और जय श्रीराम का उद्घोष कर उन्होंने सीएम योगी के प्रति अपने भाव प्रकट किए।

मंदिर में बैठक करेंगे सीएम
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरु गोरक्षनाथ यूनिवर्सिटी का निरीक्षण करने रवाना हो गए। वहां से वे गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में सीएम अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करेंगे। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर सीएम आज ही वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...