पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर की जनता के लिए राहत:महिला आयोग की सदस्य निर्मला द्विवेदी ने चरगावां CHC को गोद लिया, बोलीं-लोगों को जल्द मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

गोरखपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चरगावां सीएचसी पर जल्द उच्च स्तर के डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे। - Dainik Bhaskar
चरगावां सीएचसी पर जल्द उच्च स्तर के डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे।

महिला आयोग की सदस्य निर्मला द्विवेदी ने चरगावां ब्लॉक स्थित सीएचसी को गोद लिया है। यह जानकारी खुद निर्मला द्विवेदी ने दी है। उन्होंने आज चरगांवा ब्लॉक की सीएचसी का निरीक्षण किया। कोविड-19 वैक्सीनेशन, स्टोर रूम, रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन स्थल का जायजा लिया।

गोद लिए सीएचसी का सुंदरीकरण कराने के दिए निर्देश

उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सीएचसी सेंटर को आज से हम गोद ले रहे हैं।अब यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसका सुंदरीकरण बेहतर तरीके से कराया जाए। यहां पर कम से कम 10 आईसीयू सेंटर स्थापित हो।

किसी भी गंभीर मरीज को जिला चिकित्सालय या मेडिकल कालेज ना जाना पड़े। इसके लिए अब यहां पर उच्च स्तर के डॉक्टर मौजूद रहेंगे। सीएचसी को हाईटेक क्वालिटी का बनाया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों से प्रपोजल मांग लिया गया हैं। प्रपोजल मिलने पर इसे शासन को भेजा जाएगा। शासन स्तर से संस्तुति मिलने के बाद सुंदरीकरण का कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा।

पहले भी कुछ सांसदों द्वारा गांवों को गोद लिया गया

उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जंगल कौड़िया ब्लॉक एवं चरगांवा ब्लॉक के पीएसी को गोद लिया गया है। अब लोगों में होड़ लगी हुई है। इसके पहले भी कुछ सांसदों द्वारा गांवों को गोद लिया गया लेकिन कोई बेहतर सुविधा ग्रामीणों को नहीं उपलब्ध कराया गया। केवल मुख्यमंत्री ने अपने द्वारा गोद लिए गए गांव वन टांगिया के ग्रामीणों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई।

गांवों की तरफ अब ब्लॉकों को गोद लेने के लिए मची होड़

बाकी सांसद या मंत्रियों की बातें केवल हवा हवाई साबित हुई।अब उसी तरह ब्लॉकों को गोद लेने के लिए भी होड़ मची हुई है। अब कम से कम इसी बहाने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। अब तो समय ही बताएगा कि कौन अपने गोद लिए हुए पीएचसी व सीएसी पर बेहतर सुविधाएं आम जनता को दिलवा पाता है।

खबरें और भी हैं...