पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरखपुर महोत्सव का समापन:CM योगी ने फहराया UP का सबसे ऊंचा तिरंगा, बोले- मकर संक्राति बाद कोरोना पर अंतिम प्रहार

गोरखपुर8 दिन पहले
मुख्यमंत्री योगी ने रामगढ़ ताल के पास स्थित गोरखपुर महोत्सव का बुधवार को समापन किया।
  • मंगलवार को पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने महोत्सव का किया था आगाज
  • सीएम योगी बोले- अनुशासन-मर्यादा से मिली कोरोना पर जीत
  • अब वैक्सीनेशन के लिए अपनी बारी का इंतजार करिए

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आयोजित दो दिवसीय 'गोरखपुर महोत्सव' संपन्न हो गया। इसका समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस मौके पर उन्होंने 16 जनवरी से प्रदेश में शुरु हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि हमने जिस अनुशासन और मर्यादा का पालन किया है, ये कोरोना पर हमारी जीत का सबसे बड़ा राज है। मकर संक्रांति के तत्काल बाद वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। आप सभी को कहूंगा कि अपनी बारी का इंतजार कीजिए।

योगी बोले- जल्द रामगढ़ ताल में उतरेगा सी-प्लेन

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महोत्सव को लेकर कुछ लोग नहीं तो कुछ मनाने के पक्ष में थे। लेकिन, मेरा मानना है कि इस तरह का महोत्सव दो दिन का ही हो पर होना चाहिए। 16 जनवरी से देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अंतिम प्रहार शुरू होने जा रहा है। किसी आपदा से कैसे लड़ा जाना चाहिए, आपने पिछले साल के 80 फीसदी भाग में देखा। हमनें सब्र और संयम का परिचय देते हुए बड़ा काम किया है। इस साल खाद कारखाना धुआं उगलता दिखाई देगा। जब तक सड़कों के चौड़ीकरण की हिम्मत हम नही दिखाएंगे, तब तक जाम की समस्या से जूझना पड़ेगा। बहुत जल्द कुशीनगर से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होगी। हम रामगढ़ ताल में जल्द सीप्लेन उतारेंगे।

मुख्यमंत्री याेगी ने महोत्सव के कलाकारों व अन्य लोगों को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री याेगी ने महोत्सव के कलाकारों व अन्य लोगों को सम्मानित किया।

योगी की दो बड़ी बातें

  • 2008 - 09 में हमने गोरखपुर में टेक्सटाइल पार्क की स्वीकृति कराई थी पर वो बन नहीं पाया। अब स्वदेशी आंदोलन के जरिए खादी को आगे बढ़ाया जा सकता है। मैं स्वयं खिचड़ी की तैयारी पर्व के लिए आया हूं। कल हम 10 रुपए का एक खिचड़ी पर डाक टिकट और प्रदेश सरकार की डिजिटल डायरी हम कल लांच करेंगे।
  • पूर्वांचल के विकास में लगे जीवन के हर फील्ड में लगे लोगों को चिन्हित कर सम्मानित किया जाना चाहिए। हम जल्द यूपी स्थापना दिवस का कार्यक्रम मना रहे हैं। 2018 में पहली बार हमारी सरकार ने यूपी स्थापना दिवस मनाया। देश मे सबसे प्रमुख योजना ODOP (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रॉडक्ट) बन चुका है। इसी का नतीजा है कि आज गोरखपुर के एक गांव के हस्तशिल्पी ने दीवाली में 8 लाख कीमत के टेराकोटा के बर्तन बेचा।

योगी ने फहराया UP का सबसे ऊंचा तिरंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में उत्तर प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया। यह तिरंगा रामगढ़ ताल में लगाया गया है। जिसकी ऊंचाई 246 फीट है। यह गाजियाबाद के मुखर्जी पार्क में लगे तिरंगे (211 फीट) से 35 फीट ऊंचा है। इसे 15 किमी दूर से देखा जा सकेगा। ऊंचाई के लिहाज से यह देश का सातवां सबसे ऊंचा तिरंगा है। देश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा कर्नाटक के बेलगाम में स्थित है। इसकी ऊंचाई 360.8 फीट है।

रामगढ़ ताल में स्थापित तिरंगा।
रामगढ़ ताल में स्थापित तिरंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser