• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hamirpur
  • 8 Pokeland Machines Engaged In Mining In Hamirpur Seize: Water Flow Was Stopped By Making An Illegal Bridge On The River, SDA And CO Sadar Took Action

हमीरपुर में खनन में लगी 8 पोकलैंड मशीनें सीज:नदी पर अवैध पुल बनाकर रोक दिया था जल प्रवाह, एसडीएम और सीओ सदर ने की कार्रवाई

हमीरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम और सीओ सदर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 8 पोकलैंड मशीनें सीज की हैं। - Dainik Bhaskar
एसडीएम और सीओ सदर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 8 पोकलैंड मशीनें सीज की हैं।

हमीरपुर में आज एसडीएम और सीओ सदर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 8 पोकलैंड मशीनें सीज की हैं, जिनके माध्यम से नदी की जलधारा से खनन किया जा रह था। इस बड़ी कार्यवाही से मौरम पट्टा धारकों में हडकंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन को लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि कुछ मौरम पट्टा धारक नदी की बीच जल धरा से मौरम का खनन कर रहे हैं, और इस खनन में प्रतिबंधित पोकलैंड मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है।

कुरारा थाना पुलिस के सुपुर्द की गई मशीनें

एसडीएम सदर / ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा वा सीओ सदर ने दो खदानों बेरी स्थित मौरम खंड संख्या 10/29 एवं 10/30 का स्थलीय निरिक्षण किया। यहां नदी की जल धरा में खनन करती 4-4 पोकलैंड मशीनें मिली, जिनके माध्यम से जल धरा रोक कर खनन किया जा रहा था, जिनको सीज कर के कुरारा थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

अवैध खनन पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

एसडीएम सदर संजय कुमार मीणा ने बताया की यह कार्यवाही जिलाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण के निर्देश पर की गई है। अवैध खनन/ अवैध परिवहन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मोरम खंड संख्या 10/ 29 में नदी पर पुल बनाकर नदी की जलधारा को भी रोकने का प्रयास किया गया है जिसे मौके पर मशीन से तुड़वाया गया है, और यहां पर 4 पोकलैंड मशीनें सीज़ की गई हैं, ठीक इसी तरह से 10/30 में भी 4 पोकलैंड मशीनें सीज़ की गई हैं। जिनपर आगे की कार्रवाई भी की जा रही है।