एनआईटी समेत 9 कॉलेजों को मिले कार्यकारी डायरेक्टर:जालंधर से डॉ. अवस्थी हमीरपुर लौटे, हमीरपुर से मंत्रालय ने मांगा था 3 लोगों का पैनल

हमीरपुर2 महीने पहलेलेखक: विक्रम ढटवालिया
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान(एनआईटी) सहित देश के नौ अलग-अलग कॉलेजों को कार्यकारी डायरेक्टर मिल गए हैं। हमीरपुर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में भी जालंधर एनआईटी से लौटे डॉ. ललित अवस्थी को फिर से कार्यकारी डायरेक्टर बनाया गया है। उन्हें एक साल से कार्यभार दिया गया था। वे जालंधर एनआईटी में कार्यकाल पूरा करके हमीरपुर लौट आएंगे। हमीरपुर सहित देश के अन्य 9 इंजीनियरिंग कॉलेजों से तीन-तीन नाम मंत्रालय ने मांगे थे। वरिष्ठता में जो ऊपर थे, उन्हें ही कार्यभार दिया गया।

अवस्थी के आने से दूसरे गुट काे झटका
हमीरपुर एनआईटी में ललित अवस्थी के फिर से कार्यभार मिलने से दूसरे गुट को जोर का झटका लगा है। अब देखना ये है कि मुकम्मल तौर पर इस संस्थान में अवस्थी कितना कुछ कर पाएंगे? क्योंकि यह उनका अपना संस्थान है। जहां से वे अलग-अलग पदों पर दूसरे संस्थानों में जाते रहे हैं।
इस संस्थान को बर्खास्त डायरेक्टर विनोद यादव के समय बहुत नुकसान पहुंचा है और अब पूरी तरह अवस्थी इस संस्थान को किस नई दशा दिशा में मोड़ पाते हैं, यह समय बताएगा। रैंकिंग में भी इस संस्थान को काफी नुकसान हुआ है। फैकल्टी से लेकर दूसरे कई पदों पर जहां-जहां नियुक्तियां होनी हैं वह काम भी अधर में लटका हुआ है। जो नियुक्तियां फैकल्टी की पिछले डायरेक्टर के समय हुईं थीं, वह भी विवादों में फंसी हुई हैं।

काैन कहां कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुए
एनआईटी कुरुक्षेत्र में डा. अखिलेश स्वरूप, एनआईटी इलाहाबाद में प्रो. राजीव त्रिपाठी, एनआईटी जालंधर में डॉ.आरके गर्ग, पानीग्राही, एनआईटी राउरकिला में प्रो. सीमाचला, एनआईटी जयपुर में प्रो. अजय पाल सिंह राठौर, एनआईटी सूरज में डॉ. रविपुड़ी वैंकटा राव, ट्रिपल आईटी में डॉ. कन्नबीरण जी. श्रीसिटी।

खबरें और भी हैं...