हमीरपुर में ओवरफ्लो होकर टूटी बंधियां:सैकड़ों घर गिरे कई गिरने की कगार पर, फ्लड पीएसी ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

हमीरपुर2 महीने पहले
बाढ़ के हालात बनने पर परिवारों ने सुरक्षित स्थानों की तरफ पलायन शुरू कर दिया है।

हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। दर्जनों गांव पानी से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं, तो वहीं सुमेरपुर थाना क्षेत्र में दो बंधियां ओवरफ्लो होकर फट गई हैं। पानी ने सैकड़ों घरों को अपने आगोश में ले लिया है।

दर्जनों मकान गिर गए हैं तो सैकड़ों गिरने की कगार पर हैं। अचानक बने बाढ़ जैसे हालात की वजह से लोग घर गृहस्थी छोड़कर भागे हैं तो कुछ घरों में फंसे रह गए हैं। उनको निकालने के लिए फ्लड पीएसी मौके पर पहुंच गई है। जिलाधिकारी सहित जिले के अन्य अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में डेरा डाला हुआ है।

हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।
हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

गृहस्थी और राशन डूबा
देर रात से लगातार हो रही बारिश से सुमेरपुर ब्लाक क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां बिरखेरा गांव के बाहर बनी बंधी फट गई है। इसकी वजह से बंधी का पानी गांव में घुस गया और सैकड़ों घर जलमग्न हो गए हैं। अचानक हुए इस हादसे से अनजान लोगों की गृहस्थी सहित राशन सामग्री पानी में डूब गई है। वहीं कुछ मकान धराशाई हो गए हैं, जबकि सैकड़ों मकान पानी में डूबे होने की वजह से गिरने की कगार पर हैं।

हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, लोग गांव छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं।
हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, लोग गांव छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं।

दर्जनों मकान गिरने की कगार पर
कुछ ऐसे ही हालात कुंडौरा गांव में हैं यहां भी भीषण बारिश से उफनाए नालों ने गांव के कुछ हिस्सों को अपनी आगोश में ले लिया है। यहां दर्जनों मकान धराशाई हो गए हैं और दर्जनों गिरने की कगार पर हैं। यहां नेशनल हाईवे पर से पानी क्रॉस हो रहा है। ऐसे में बाढ़ के हालत से अनजान कुछ लोग सब कुछ छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। तो कुछ लोग घरों में फंसे हुए हैं जिनका रेस्क्यू करने में फ्लड पीएसी लगी हुई है।

फ्लड पीएसी बुलाई गई
सुमेरपुर ब्लाक क्षेत्र में बने बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए हमीरपुर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी गावों की तरफ कूच कर गए हैं। सदर सीओ रवि सिंह ने बताया कि फिलहाल के हालात देखते हुए फ्लड पीएसी को बुला लिया गया है, जिसने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। यहां ओवरफ्लो होकर बंधी टूटी थी, जिसकी वजह से बहुत से लोग घरों में फंसे रह गए हैं।लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...