हमीरपुर में जिला अस्पताल के डाक्टर को मिली धमकी:आरोपी ने फोन कर कहा-मंत्री कार्यालय से बोल रहा हूं, फिर की अभद्रता

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर पीड़ित डाक्टर दीपक मणि नायक की है। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर पीड़ित डाक्टर दीपक मणि नायक की है।

हमीरपुर जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर को मंत्री के कार्यालय से बोल रहा हूं, कहकर एक मेडिकल स्टोर संचालक ने गाली-गलौज करते हुए जान-माल की धमकी दी। इस घटना से आहत डॉक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालक के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है।

घटना से अन्य डॉक्टरों में आक्रोश पनपने लगा है। सुगबुगाहट शुरू हो गई है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो डॉक्टर कार्य बहिष्कार कर सकते हैं। जिससे मरीजों की मुसीबत खड़ी हो सकती है।

जिला अस्पताल में डॉ.दीपक मणि नायक की ईएमओ के पद पर तैनाती है। वह इमरजेंसी में ही मरीजों को देखते हैं। डॉ.दीपक ने बताया कि 24 सितंबर की रात 8 बजकर 18 मिनट से लेकर 8 बजकर 37 मिनट तक उनके मोबाइल में फोन आते रहे। नंबर फीड न होने की वजह से उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

ऐसी कॉलें वह अक्सर रिसीव नहीं करते हैं। लेकिन 8 बजकर 51 मिनट पर पुन: कॉल आई तो उन्होंने फोन रिसीव कर लिया। फोन करने वाले ने खुद को मंत्री राकेश सचान के कार्यालय से बोलने की बात कहते हुए उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। गालीगलौज करते हुए देख लेने की धमकी दी गई। बार-बार पूंछने पर भी फोन करने वाले ने अपना नाम नहीं बताया।

कार्रवाई न होने पर जिले के सरकारी डाक्टर हड़ताल पर भी जा सकते हैं।
कार्रवाई न होने पर जिले के सरकारी डाक्टर हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

डॉ.दीपक ने बताया कि उन्होंने ट्रूकॉलर से नंबर को सर्च किया तो किसी वासु मेडिकल स्टोर के नाम का नंबर निकला। दो मिनट बाद फिर उसी नंबर से कॉल आया तो उन्होंने फोन करने वाले से पूछा कि तुम वासु मेडिकल स्टोर से बोल रहे हो, तो उसने हां कहते हुए फिर से धमकाना शुरू कर दिया।

इस धमकी से आहत डॉ.दीपक ने कोतवाली में तहरीर दी है जिसमें वासु मेडिकल स्टोर संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। डॉक्टर का कहना है कि उन्हें इस घटना के बाद से असुरक्षा महसूस हो रही है।

उधर, इस मामले में कार्रवाई न होने की दशा में डॉक्टरों ने लामबंदी करते हुए कार्य बहिष्कार करने की तैयारी शुरू कर दी है। डॉक्टरों का कहना है कि इससे पूर्व भी उक्त मेडिकल स्टोर संचालक डॉक्टरों के साथ अभद्रता और धमकी दे चुका है।

खबरें और भी हैं...