दुकानों को बचाने के लिए विधायक से मिले दुकानदार:नगरपालिका प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए कराया अनाउंस

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हमीरपुर में आज दर्जनों दुकानदारों ने सदर विधायक से मिलकर उनकी दुकानें बचाए जाने की बात कही है। दुकानदारों का कहना था कि जब तक उनको दुकानें रखने के लिए दूसरी जगह का प्रबंध नहीं किया जाता तब तक उनकी दुकानें ना हटाई जाएं। जिस पर विधायक ने अधिकारियों से बात कर समाधान निकाल लेने का आश्वासन दिया है।

विधायक के साथ बैठक करते दुकानदार व अन्य लोग।
विधायक के साथ बैठक करते दुकानदार व अन्य लोग।

सड़क पर गुमटियां लगने से बढ़ रहा अतिक्रमण

हमीरपुर जिले में 4 जून से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। तब प्रशासन ने बुलडोज़र चलवाते हुए सड़क किनारे अतिक्रमण करे चाय पान की दुकानों गुमटियों सहित पटरी दुकानदारों को हटवा दिया था। अभियान के बाद से सड़कें चौड़ी दिखने लगी थीं और जाम लगने की समस्या से लोगों को राहत मिली थी। लेकिन जैसे ही अतिक्रमण हटाओ अभियान समाप्त हुआ, अतिक्रमण फिर अपनी जगह पहुंच गया। चाय पान की गुमटियों सहित पटरी दुकानदारों ने एक बार फिर अपनी दुकानें सजाते हुए अतिक्रमण कर लिया है।

दुकानदारों को समाधान निकालने का आश्वासन देते विधायक।
दुकानदारों को समाधान निकालने का आश्वासन देते विधायक।

दो महीने पहले हटाया गया था शहर में अतिक्रमण

जिले में एक बार फिर अतिक्रमण की स्थित को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन ने बीते दिन ही अलाउंस कराया था की एक हफ्ते के अन्दर गुमटी और पटरी दुकानदार अपनी दुकानें हटवा लें और अतिक्रमण ख़त्म करें अन्हीं तो बुदोज़र चलते हुए दुकाने हटाई जायेंगी। नगर पालिका द्वारा एक हफ्ते का समय दिए जाने के बाद से दुकानदार परेशान हैं, और आज दुकानदारों ने सदर विधायक मनोज प्रजापति को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है की जब तक उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया जाता तब तक उनकी दुकाने ना उजाड़ी जाएँ। जिसपर विधायक ने अधिकारीयों से बात कर के समाधान निकाले जा का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...