हमीरपुर में कोरोना का नया केस मिला:संपर्क में आए 72 लोगों की जांच, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

हमीरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है।

हमीरपुर में आज पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिला है, जो सुमेरपुर ब्लाक क्षेत्र के मोराकांदर गांव से सामने आया है, यहाँ एक 35 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है।

गांव में कोविड टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाते हुए विशेष कैंप लगाया गया है। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले 72 लोगों के सैंपल एंटीजन टेस्ट और आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए हैं। संक्रमित युवक में कोई लक्षण न होने की वजह से उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है।

कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली

बेतवा नदी के किनारे बसे मोराकांदर गांव में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस युवक का छानी के अस्पताल में आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था, जिसमें इसके कोरोना ग्रसित होने की पुष्टि हुई है। और बीती रात से ही स्वास्थ्य विभाग की मोराकांदर गांव में आवाजाही लगी हुई है।

रैपिड रेस्पांस टीम को जांच के लिए भेजा

सुमेरपुर पीएचसी के प्रभारी/एसीएमओ डॉ. महेशचंद्रा ने बताया कि डॉ. दिलीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में गांव में रैपिड रेस्पांस टीम को भेजा गया है। टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ा दी गई है। शाम तक 83 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 72 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जो कि निगेटिव आए हैं।

होम आइसोलेशन में भेजा गया

इनके आरटीपीसीआर सैंपल भी लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट कल मिल जाएगी। गांव के लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी गई है। एएनएम, लैब टेक्नीशियन सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण और सैंप्लिंग में लगाए गए हैं। डॉ. महेशचंद्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक पूरी तरह से स्वस्थ है और उसमें कोई लक्षण भी नहीं है। लिहाजा उसे अभी होम आइसोलेशन में ही रखा गया है।

खबरें और भी हैं...