हमीरपुर में हिंदुओं ने मुस्लिमों को पिलाया शरबत:बोले- हम लोग अपने दिमाग से चलते हैं, यहां कोई बवाल भी नहीं हुआ

हमीरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बीते दो जुमा बहुत गहमा गहमी से भरे रहे। इस दौरान कई जिलों में बवाल और पत्थरबाजी हुई। जिसकी वजह से प्रदेश का माहौल खराब हुआ। सभी जिलों में माहौल को शांत करने के लिए पुलिस और प्रशासन को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। आज जब तीसरा जुमा पड़ा तो पुलिस और प्रशासन की जगह लोग ही आपसी सौहार्द कायम करने की कोशिश करते दिखाई दिए। ऐसी ही तस्वीरें हमीरपुर में देखने को मिली हैं। हमीरपुर में जुमा की नमाज खत्म होते ही दर्जनों हिंदू युवा मस्जिद के दरवाजे पर मुस्लिमों को शरबत पिलाते दिखाई दिए।

हिंदू युवकों ने मस्जिद के बाहर लगाया स्टॉल।
हिंदू युवकों ने मस्जिद के बाहर लगाया स्टॉल।

हम आते हैं एक दूसरे के काम

हिंदू मुस्लिम के बीच आपसी सौहार्द और भाईचारे की तस्वीरें देखने को मिली। हमीरपुर मुख्यालय के अमन शहीद मौहल्ले में शुक्रवार सुबह से ही हिंदू युवाओं ने टेंट पंडाल लगा कर नमाजियों के लिए शरबत का इंतजाम किया हुआ था। जैसे ही नमाज खत्म हुई दर्जनों युवा हाथ में जग और ग्लास लेकर नमाजियों को शरबत पिलाते दिखाई दिए। खुद को हर तीज त्योहारों सहित सुख दुख की घड़ी में एक दूसरे के काम आने वाला बताया।

मस्जिद से बाहर निकल रहे युवकों को पिलाया गया शरबत।
मस्जिद से बाहर निकल रहे युवकों को पिलाया गया शरबत।

शरबत पार्टी का किया आयोजन

हमीरपुर में अभी तक किसी तीज त्योहारों में माहौल गड़बड़ नहीं हुआ है। जिसके पीछे यहां के लोगों के बीच सूझ बूझ से काम लेना है। आज की शरबत पार्टी का आयोजन करने वाले नीशू गुप्ता का कहना है की चाहे ईद हो या दीपावली, हम सब एक दूसरे के साथ त्योहार मनाते चले आए हैं। बीते दो हफ्तों में प्रदेश के कई जिलों में माहौल गड़बड़ हुआ था, ऐसा हमीरपुर में बिल्कुल ना हो और हमीरपुर में हिंदू मुस्लिम के बीच की एकजुटता का संदेश दूसरे कस्बों और जनपदों में जाए इसके लिए आज शरबत पार्टी का आयोजन किया गया था।