अखिलेश की विजय रथ यात्रा का आज दूसरा दिन:हमीरपुर में अखिलेश यादव ने कहा- सभी ने देखा किस तरह किसानों को कुचला गया, विपक्ष शांत नहीं बैठेगा

हमीरपुर3 महीने पहले
अखिलेश की विजय रथ यात्रा का आज दूसरा दिन।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विजय यात्रा का आज दूसरा दिन। हमीरपुर शहर के सदर इलाके के अमन शहीद में अखिलेश यादव का स्वागत करने का कार्यक्रम सपाइयों ने रखा है। कुरारा ब्लॉक में अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे। PWD गेस्ट हाउस के बाहर मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तहर से लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचला गया, इस पर विपक्ष शांत नहीं रहेगा। सरकार ने किसानों से कहा कि हम उनकी आय दोगूनी कर देंगे, लेकिन उनके लिए ऐसे तीन कानून ला दिए हैं, जिसका लगातार किसान विरोध कर रहे हैं।

सबसे ज्यादा महोबा जिले में किसानों ने आत्महत्या की

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें याद है कि सबसे ज्यादा महोबा जिले में किसानों ने आत्महत्या की है। हमीरपुर, बांदा के साथ-साथ आसपास के जिलों में किसानों ने आत्महत्या की। सपा की सरकार आने के बाद किसानों को सुविधाएं दी जाएंगी। चाहे सिंचाई की सुविधा हो, चाहे मंडियों को बनाना हो। यूपी में ऐसा कोई जिला नहीं बचा, जिसमें हमारी सरकार ने मंडियां न बनाई हों। जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर में बड़ी-बड़ी मंडियां बनाई गईं।

किसानों का सम्मान करे भारतीय जनता पार्टी

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने न ही मंडियां शुरू कीं और न ही किसानों को वहां पहुंचाने के लिए इंतजाम किया। इस सरकार ने ऐसे तीन कानून ला दिए हैं, जिससे हमारे किसान या तो मजदूर बन जाएंगे या फिर खेती छोड़ देंगे। योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा मानवाधिकार ने किसी को नोटिस दिया है तो वह यूपी सरकार को दिया है। सबसे ज्यादा अगर कहीं कस्टोडियल डेथ कहीं हुई है तो वह यूपी में हुई है। सभी ने देखा कि किस तरह से लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचला गया। अगर किसानों को कुचला जाएगा तो क्या विपक्ष शांत रहेगा। यह जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी की है कि वह किसानों का सम्मान करे। आज मंहगाई चरम पर है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। 102 रुपए लीटर पेट्रोल बिक रहा है, लेकिन यह भाजपाइयों को दिखाई नहीं दे रहा है।

खबरें और भी हैं...