मनीष हत्याकांड को लेकर हमीरपुर में सपा का प्रदर्शन:सपा कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनीष हत्याकांड को लेकर हमीरपुर में सपा का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
मनीष हत्याकांड को लेकर हमीरपुर में सपा का प्रदर्शन।

गोरखपुर पुलिस की बर्बरता से कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में हमीरपुर जिले में गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा पीड़ित पक्ष को एक करोड़ का मुआवजा व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग की।

जानें क्या है मामला

बता दें कि कानपुर के बर्रा-3 निवासी 36 वर्षीय मनीष गुप्ता अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर स्थित एक होटल में अपने कारोबार को लेकर ढहरे हुए थे, जहां पर रात करीब साढ़े 12 बजे पुलिस उनके कमरे में पहुंची और कमरे की तलाशी लेना शुरू कर दी। इसी बीच मनीष ने आपत्ति जताई। जिस पर पुलिस वालों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी, जिससे वह गिर गए और अस्पताल में डॉक्टरों ने मनीष को मृत घोषित कर दिया।

सपा ने किया विरोध प्रदर्शन

इस घटना के बाद से हर तरफ पुलिस की छवि को लेकर प्रश्न चिन्ह उठने लगे हैं। इसी के विरोध में गुरुवार को सपा के जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल की अगुवाई में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। इस दौरान सपा नेता जीतेंद्र मिश्रा, केशव बाबू शिवहरे, राजेश कुमा, हसन खान, विवेक यादव, सुरेंद्र यादव, गयाप्रसाद अनुरागी, राजकरन पाल शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...