• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hamirpur
  • The Team Had Gone To Collect The Dues Of Thirty Lakhs, The Villagers Got Angry On Cutting The Connection, The Linemen Ran Away After Saving Their Lives.

हमीरपुर में विद्युत कर्मियों को दौड़ाकर पीटा:तीस लाख का बकाया वसूलने गई थी टीम, कनेक्शन काटने पर भड़के ग्रामीण, जान बचाकर भागे लाइनमैन

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हमीरपुर जिले में बिजली बिल के बड़े बकायेदारों का कनेक्शन काटने का काम चल रहा है, जिसके तहत गुरुवार को एक टीम सुमेरपुर में बिजली के बड़े बकाएदारों की बत्ती गुल करने पहुंची थी। लेकिन यहां पर उल्टा हो गया। टीम के ऊपर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

भीड़ ने बिजली कर्मियों की टीम को लाठी-डंडा लेकर दौड़ा लिया। कुछ कर्मियों को पीटा भी गया। किसी तरह जान बचाकर कर्मी वहां से भाग खड़े हुए, और थाने पहुँच कर तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एफआईआर दर्ज होते ही हमलावर भी फरार हो गए हैं।

कनेक्शन काटने पर भड़के लोग

विद्युत विभाग के दीपक कुमार, सतवंत, राजा बाबू, मेहुल कुमार, शैलेंद्र, शुभराज, दीपेंद्र की टीम कस्बे के वार्ड संख्या एक लखनापुरवा में बकाएदारों से वसूली करने और बकाया जमा न करने की सूरत में कनेक्शन काटने पहुंची थी। टीम ने पहले तो पहुंचते ही बकाया जमा करने के लिए दबाव बनाना शुरू किया। लेकिन जब लोगों ने बकाया नहीं जमा किया तो टीम ने दो लोगों के कनेक्शन काट दिए। इसी दौरान भीड़ ने आक्रोशित होकर टीम को दौड़ा लिया। इस दौरान कुछ लोगों के चोटें भी आई हैं।

बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।
बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

विद्युत कर्मियों को दौड़ाकर पीटा

भीड़ के तेवर देख टीम में भी खलबली मच गई और उन्होंने जान बचाकर निकल भागने में ही भलाई समझी, लेकिन तब तक कई कर्मियों को भीड़ ने दबोचकर पीटना शुरू कर दिया। कुछ को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया और मोबाइल भी छीन लिए गए। इस घटना के बाद थाने पहुंचे बिजली कर्मी दीपक ने दो लोगों राजेंद्र व संतोष को नामजद करते हुए आधा दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। रिपोर्ट दर्ज होने की भनक लगते ही नामजद लोग भूमिगत हो गए हैं।

लाखों का बकाया वसूलने गई थी टीम

अवर अभियंता रविंद्र कुमार साहू ने बताया कि वार्ड नंबर एक लखनापुरवा में करीब 200 कनेक्शन धारक हैं। जिसमें एक सौ कनेक्शन धारक सौभाग्य योजना के हैं। इन पर करीब तीस लाख बकाया है। इसी की वसूली व बकायेदारी के कनेक्शन काटने के लिए विद्युत कर्मियों की टीम गई थी। जिनके साथ उपभोक्ताओं ने मारपीट की है।

खबरें और भी हैं...