हमीरपुर में 4 हजार 612 लोगों को वितरित हुई घरौनी:अब तक 1 लाख 27 हजार 326 को मिल चुका है लाभ, सीएम ने की थी शुरुआत

हमीरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हमीरपुर के कलेक्ट्रेट सभागार सहित जिले की सभी तहसीलों में आज 4 हजार 612 लोगों को (आवासीय अभिलेख) घरौनी वितरित की गई है। इस दौरान में सदर विधायक मौजूद थे। वही राठ तहसील में राठ विधयिका के हाथों घरौनी वितरित की गई है। इस कार्यक्रम की शुरुआत तब की गई जब लखनऊ में मुख्यमंत्री के हाथों घरौनी वितरित की जा रही थी।

विधायक ने घरौनी वितरित करते हुए कहा कि स्वामित्व योजना प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता, संवेदनशीलता और हर एक गरीब के लिए यह योजना प्रारम्भ की गयी है। इस योजना के माध्यम से किसी व्यक्ति को घर के संबंध में विवादों का सामना नहीं करना पड़ेगा। विधायक ने लोगों को बताया कि जिस प्रकार से खेतों का वैधानिक अभिलेख खतौनी है। उसी प्रकार घर का वैधानिक अभिलेख घरौनी होगा। इस प्रकार अब घर के स्वामित्व को लेकर विवाद नहीं होंगे तथा लोग पूरे हक के साथ कह सकेंगे कि यह हमारा घर है ।

कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।
कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।

मुख्यालय पर 25 लोगों को मिली घरौनी
आज के इस कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर मुख्यालय पर 25 लोगों को घरौनी वितरित की गयी है। वहीं जनपद की सभी तहसीलों में हुए कार्यक्रम के दौरान आज कुल 04 गावों के 4 हजार 612 लोगों को घरौनी वितरित की गई। तहसील सदर हमीरपुर का कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सदर विधायक मुख्य अतिथि रहे। यहां कुंडौरा गांव के लाभार्थियों को घरौनी वितरित की गई।

लाभार्थियों को घरौनी वितरित किया गया।
लाभार्थियों को घरौनी वितरित किया गया।

लाभार्थियों को घरौनी वितरित किया गया
इसी प्रकार तहसील राठ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राठ विधायक मनीषा अनुरागी रहीं। जहां राठ के टोला खंगारन गांव के लाभार्थियों को घरौनी वितरित किया गया। मौदहा तहसील के कार्यक्रम में बजेहटा डांडा गांव के लाभार्थियों को घरौनी वितरित की गई। सरीला तहसील मे अमूंद गांव के लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में घरौनी वितरण किया गया। जिले में इससे पहले बड़ी मात्रा में ग्रामीण को आवासीय अभिलेख /घरौनी का वितरण किया जा चुका है। जिसके तहत अब तक कुल 397 गावों के 1 लाख 27 हजार 326 लोगों को घरौनी वितरित की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...