हमीरपुर में डीएम और एसपी ने जेल का किया निरीक्षण:मुलाकातियों पर नजर रखने और अस्पताल में दवाओं की जानकारी ली

हमीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में डीएम और एसपी ने जिला जेल का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
हमीरपुर में डीएम और एसपी ने जिला जेल का निरीक्षण किया।

हमीरपुर में जिलाधिकारी और एसपी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इससे जेल प्रशासन में हडकंप मचा रहा। निरीक्षण के दौरान जेल के अंदर कोई भी आपत्तिजनक वस्तु तो नहीं मिली है। अलबत्ता अधिकारियों ने बैरक, किचन, अस्पताल और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया है। साथ ही जेल में निरुद्ध बंदियों से बातचीत कर जेल के हालात की जानकारी ली है।

डीएम डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी और एसपी शुभम पटेल ने सोमवार को दोपहर औचक निरीक्षण कर जिला कारागार के बैरक, किचन, अस्पताल व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने अस्पताल में दवाओं के बारे में पता किया और कहा कि किसी भी बंदी की तबीयत ज्यादा बिगड़े तो उसे जिला अस्पताल भेजें। एसपी ने कहा कि जेल आने वाले मुलाकातियों पर विशेष नजर रखी जानी चाहिए।

हमीरपुर में डीएम और एसपी ने जिला जेल का निरीक्षण किया।
हमीरपुर में डीएम और एसपी ने जिला जेल का निरीक्षण किया।

जेल में सफाई की हो व्यवस्था
अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध लगे तो उसकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि न्यायालय में पेशी पर ले जाते समय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। इस दौरान उन्होंने कई बंदियों से बातचीत कर जेल में भोजन, साफ-सफाई व्यवस्था व कार्य व्यवहार की जानकारी ली।

गेट पर हो सख्त तलाशी
इसके बाद अधिकारियों ने जेल कर्मियों को सख्त हिदायत दिया कि वह शासन व जेल मैनुअल के अनुसार निर्धारित सभी कार्रवाइयों को समय से पूरा करें। जेल में किसी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि का संचालन न होने पाए। गेट पर सख्त तलाशी हो। किसी प्रकार की असामान्य व अवांछित सामान जेल में नहीं पहुंचना चाहिए।

खबरें और भी हैं...