हमीरपुर में 12 किमी जाम से बिगड़ा ट्रैफिक सिस्टम:दो दिनों से सड़कों पर खड़े ओवरलोडेड ट्रक, खाने-पीने को भी तरसे ड्राइवर

हमीरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में दो दिनों से 12 किमी लंबे जाम से जूझ रहे हैं लोग - Dainik Bhaskar
हमीरपुर में दो दिनों से 12 किमी लंबे जाम से जूझ रहे हैं लोग

हमीरपुर के सिसोलर थाना क्षेत्र में बीते दो दिनों से हजारों ट्रक सड़कों पर जाम में फंसे हैं। इन ट्रकों से तकरीबन 12 किमी लंबा जाम लगा है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बावजूद इसके, सिसोलर थाना पुलिस जाम को खुलवाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। दरअसल, सिसोलर थाना क्षेत्र में आए दिन जाम की समस्या से आम लोग जूझते रहते हैं।

12 किमी लंबा जाम
फिलहाल, इस इलाके में बीते दो दिनों से हज़ारों ट्रक सड़कों पर खड़े हैं। इसकी वजह से 12 किलोमीटर लंबा जाम लगा है। इसको खुलवा पाने में सिसोलर थाना पुलिस नाकाम है। इस कारण स्थानीय लोगों सहित राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रक ड्राइवर भी दो दिन से जाम में फंसे होने की बात कह रहे हैं। इस मामले में ड्राइवर रविन्द्र कुमार, नीशू, सहित कई ड्राइवरों ने बताया की जाम में फंस गए हैं। अब हमारी हालत ऐसी है जहां खाना-पानी भी उपलब्ध नहीं है। स्थानीय निवासी विजय ने बताया कि जाम की यह समस्या आए दिन बनी रहती है, लेकिन बीते दो दिन से रोड पर ओवरलोड ट्रक खड़े हैं। इस वजह से आवागमन रुक रहा है।

खदानों के कारण जाम
आपको बता दें कि बांदा जिले में दो मौरंग खदानें हैं। इनमें एक खपटिहा और दूसरी मरौली में है। इन दिनों इनके कई खंड संचालित हैं। अब इन खंडों से जो मौरंग निकल रही है वह हमीरपुर के रास्ते ही निकलती है। अब हालत यह है कि रोजाना एक हजार अधिक ट्रक सिसोलर थाना क्षेत्र से धमाचौकड़ी मचाते हुए निकलते हैं। इसकी वजह से किसानों सहित आम लोगों को रोजाना जाम से जूझना पड़ता है। वहीं, ओवरलोड ट्रकों की वजह से सड़कें भी ध्वस्त हो चुकी हैं। साथ ही आए दिन इन ट्रकों के कारण सड़क हादसे भी हो जाते हैं।

सिर्फ 13 ट्रकों का चालान
बीते दो दिनों से लगे जाम से मचे हाहाकार से हरकत में आई सिसोलर थाना पुलिस से महज 13 ट्रकों का चालान करके खानापूरी कर ली है। जबकि सैकड़ों ट्रक अभी भी ओवरलोड खड़े हैं। इस मामले में सीओ सर्कल रवि सिंह ने बताया कि हो सकता है कि कोई ट्रक बीच में खराब हो गया हो, उसकी वजह से जाम लगा हो। अब जाम को जल्द खुलवाया जाएगा।