पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हमीरपुर में पकड़ी गई दो गुटखा फैक्ट्रियां:पुलिस ने कार रोकी तो मिली गुटखे से भरी बोरियां, 65 लाख का सामान बरामद

हमीरपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में पुलिस ने गुटखा फैक्ट्री से बरामद की मशीनें। - Dainik Bhaskar
हमीरपुर में पुलिस ने गुटखा फैक्ट्री से बरामद की मशीनें।

हमीरपुर में पुलिस ने सोमवार को चेकिंग के लिए एक कार रोकी तो उसमें गुटखा भरा हुआ था। दो लोग कार में सवार थे। उनकी निशानदेही पर छापेमारी कर दो गुटखा फैक्ट्रियों भी पकड़ी गई हैं। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में गुटखा, उपकरण, पैकिंग का कागज बरामद हुआ है। इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

65 लाख का माल बरामद
पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। कार में दो लोग सवार थे और गाड़ी में गुटखों के बोरे भरे हुए थे। पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि वे गुटखा बनाने का कारोबार करते हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी की तो भारी मात्रा में गुटखा और मशीनें बरामद हई। इसकी अनुमानित कीमत 65 लाख रुपए बताई जा रही है।

जहरीला मैटेरियल मिलाकर बनाते थे गुटखा
एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि दोनों फैक्ट्रियों में जहरीला मैटेरियल मिलाकर अवैध तरीके से गुटखा बनाया जा रहा था। जो स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है।

यहां चल रही थीं फैक्ट्रियां
एक फैक्ट्री सिकंदरपुरा राठ में चल रही थी। यहां से पुलिस ने देवेन्द्र कुमार और सत्यम को पकड़ा है। दूसरी फैक्ट्री राठ के ही एलआईसी बिल्डिंग के पास से पकड़ी गई है। यहां से पुलिस ने राम प्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार किया है। राम प्रकाश की निशानदेही पर बड़ी मात्रा में गुटखा बरामद किया है।

खबरें और भी हैं...