गढ़मुक्तेश्वर में हाईवे पर लगा भीषण जाम:ब्रजघाट पर बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान को उमड़ा श्रद्धालुओं का जन सैलाब, चार घंटे तक फंसे रहे वाहन

गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़3 महीने पहले

बुद्ध पूर्णिमा पर ब्रजघाट पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान हाईवे पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई, जिससे करीब चार घंटा यातायात प्रभावित रहा। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। घाट से पुल पार करने में लोगों को करीब 45 मिनट तक का समय लगा।

बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान का विशेष महत्व माना जाता है। मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान करने से विशेष पुण्यफल प्राप्त होता है। इसके चलते सोमवार को बुध पूर्णिमा पर ब्रजघाट पर गंगा स्नान को बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े पड़े। श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर सुख-समृद्धि की कामना की। भीड़ के दबाव से यातायात व्यवस्‍था पटरी से उतर गई।

दो मिनट का सफर तय करने में लगा 45 मिनट

जाम खुलवाने के लिए पुल के एक ओर गढ़मुक्तेश्वर की ब्रजघाट चौकी पुलिस और दूसरी तरफ गजरौला की ब्रजघाट चौकी पुलिस मशक्कत करती रही, लेकिन कामयाब न हुई।करीब तीन से चार घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। पुल क्रॉस करने में दो मिनट का सफर 45 मिनट में पूरा हुआ। वहीं, भीषण गर्मी से जाम में फंसी बसों, कार आदि में बैठे यात्री गर्मी से परेशान हो गए। बच्चों और महिलाओं का अधिक मुसीबत झेलनी पड़ी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर जाम को खुलवाया, जिसके बाद जाम में फंसे लोगों को राहत मिली।

खबरें और भी हैं...