फार्म खोलने के नाम पर 12.50 लाख हड़पे:रुपए मांगने पर पीड़ित को देता रहा झांसा, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हापुड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हापुड़ में एक युवक ने सूकर फार्म खोलकर रकम दोगुनी करने का झांसा देने का आरोप लगाया है। पीड़ित से आरोपी ने 12.50 लाख रुपये हड़प लिए। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार नोएडा के गांव बम्बाबड़ निवासी विशाल बंसल ने बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव उपैड़ा निवासी सोविंद्र ने सूकर फार्म खोलने के लिए उससे 12.50 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने पीड़ित से रुपए उधार मांगे थे। 6 माह में पीड़ित को 27.50 देने का झांसा दिया। आरोपी के झांसे में आकर पीड़ित ने जनवरी 2018 में एक अनुबंध तैयार कर उसे रुपये उधार दे दिए। लेकिन पीड़ित के रुपए वापिस नहीं किए। काफी समय तक आरोपी रुपये लौटाने के नाम पर पीड़ित को टरकाता रहा।

रुपए लौटाने से इन्कार किया
सख्ती से तगादा करने पर जनवरी 2019 को आरोपी ने 16.50 लाख रुपए का बैंक चेक दे दिया। खाते में लगाने पर चेक बाउंस हो गया। इसके बाद अब आरोपी ने रुपए लौटाने से इन्कार कर दिया है। साथ ही उसे पुलिस से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी। इसके बाद मामले की शिकायत एसपी से की गई। एसपी ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए।

जांच-पड़ताल कर की जा रही कार्रवाई
थाना प्रभारी देंवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...