हापुड़…पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन आज:प्रत्याशी भरेंगे फार्म, एसपी बोले- गाजे-बाजे और शोर-शराबे के साथ आए तो होगी जेल

हापुड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हापुड़ - Dainik Bhaskar
हापुड़

हापुड़ जिले में 10 फरवरी को विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। जिसके चलते नामांकन स्थल पर प्रत्याशियो द्वारा आज से नामांकन किए जा सकेंगे। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कलेक्ट्रेट में बनाए गए नामांकन स्थल का डीएम, एसपी ने दौरा किया।

शुक्रवार से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीनों सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। जिसको लेकर देर रात नामंकन स्थल पर डीएम अनुज सिंह और एसपी दीपक भूकर ने जांच पड़ताल की।

भीड़ लाने पर होगी कार्रवाई

एसपी ने बताया कि नामांकन स्थल पर प्रत्याशी को छोड़कर अन्य किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा। नामांकन स्थल के पास बेवजह भीड़ भी नहीं जुटानी है। कोराना संक्रमण से बचाव को लेकर भी अत्यधिक भीड़ नहीं जुटायी जानी है। इसे लेकर थानाध्यक्ष निगरानी बरतेंगे। साथ ही शरारती तत्वों पर भी विशेष रूप से निगरानी बरती जानी है। नामांकन स्थल पर किसी प्रकार का शोर-शराबा और माहौल बिगाड़ने वालों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर थानाध्यक्षों को दिशा निर्देश दिया गया है। एसपी स्वयं भी नामांकन स्थल की निगरानी करेंगे।

ये रहेगा पुलिस बल तैनात

एसपी ने बताया की सुरक्षा के मद्देनजर 2 सीओ, 3 थाना अध्यक्ष, 8 निरीक्षक, 25 दरोगा, 40 हेड कॉन्स्टेबल, 50 कांस्टेबल, 20 महिला सिपाही और एक कंपनी पीएसी लगाई गयी है। जो पॉइंट पर विशेष निगरानी बरतेंगे।