हापुड़ में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान बोले:पिलखुवा की हैंडलूम नगरी देश में प्रसिद्ध, उद्योग के लिए हापुड़ में मिलेगी जमीन

हापुड़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हापुड़ में इंवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन एमएसएमई मंत्री राकेश ने एक लघु फिल्म लांच की। इस दौरान उद्योग से संबंधित नवीन नीति संग्रह नामक पुस्तक का भी विमोचन किया गया। मंत्री राकेश सचान ने कहा कि इस बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। एकल घरेलू उत्पाद का बाजार और इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। पिलखुआ के प्रिंटेड कपड़ों को हर कोई जानता है।

सभी एक्सप्रेस--वे से हापुड़ की कनेक्टिविटी है। उद्योग लगाने के लिए जनपद हापुड़ में जमीन की उपलब्धता भी है। हम दुनिया के कई मित्र देशों में जाएंगे और यूपी में निवेश का आग्रह करेंगे। उन्होंने बताया कि मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में मुख्यमंत्री योगी के रोड शो के दौरान 3 दिन में 23 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में इन्वेस्टर्स समिट कराई जा रही है। आप सभी उद्यमी बधाई के पात्र हैं। जिन्होंने यहां उद्यमियों को इन्वेस्टर्स समिट से जोड़ा है।

कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को सम्मानित करते पुलिस अधिकारी।
कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को सम्मानित करते पुलिस अधिकारी।

मंत्री ने कहा कि यूपी में जीरो टोलरेंस की कानून व्यवस्था है। भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। उत्तर प्रदेश में एमएसएमई के तहत 90 हजार इकाई कार्यरत हैं। आज उत्तर प्रदेश में उद्योग विभाग 350 से अधिक ऑनलाइन सेवाएं प्रदान कर रहा है। विद्युत उत्पादन भी बढ़ाया जाएगा। मैं सभी उद्यमियों को 11 लाख करोड़ का लोन वितरित किया था। ओडीओपी के तहत एक जनपद एक उत्पाद के सारे उत्पाद विश्व में छा जाएंगे। प्रमुख उद्यमियों को इस अवसर पर सैलिटेशन प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में विधायक सदर विजयपाल आढ़ती, विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, जिला अध्यक्ष उमेश राणा, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत शारदा, जिलाधिकारी मेधा रूपम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह और उप जिला अधिकारी सुनीता सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...