पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हापुड़ में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान:एसडीओ ने विजिलेंस टीम के साथ कई मोहल्लों में मारा छापा, वसूले 7 लाख रुपए; 21 पर FIR

हापुड़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली चोरी के खिलाफ अभियान। - Dainik Bhaskar
बिजली चोरी के खिलाफ अभियान।

हापुड़ जिले में बिजली विभाग ने बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। बुधवार सुबह तड़के 6 बजे एसडीओ यतीन्द्र सिंह विजिलेंस टीम के साथ शहर के आवास-विकास कॉलोनी, सिकंदर गेट और कोटला मेवातियान मोहल्ले में छापा मारा। इस दौरान टीम ने कई घरों में बिजली चोरी पकड़ी। टीम ने बिजली चोरों से कुल सात लाख रुपए वसूले। साथ ही 21 लोगों पर एफआईआर दर्ज की। बिजली विभाग का कहना है कि डोर टू डोर अभियान के तहत बिजली चोरी पकड़ी जाएगी, जिससे लाइन लॉस सुधरेगा।

पुलिस को घर के बाहर देखा तो बिजली चोरों के उड़े होश

बता दें कि हापुड़ जिले में बुधवार सुबह तड़के 6 बजे एसडीओ यतीन्द्र सिंह विजिलेंस टीम के साथ शहर के कई मोहल्लों में पहुंचे, जिसमें प्रमुख रूप से आवास विकास कॉलोनी, सिकंदर गेट और कोटला मेवातियान मोहल्ला था। यहां टीम ने कई घरों में बिजली चोरी पकड़ी। इन लोगों द्वारा बिजली चोरी के नए-नए तरीके अपनाए गए थे, जिनमें प्रमुख रूप से मीटर में शंटिंग शामिल है। मीटर में शंटिंग के दौरान बिजली बिल कम आता है। इसके अलावा छत के रास्ते आ रहे तार में कट लगाना या अनाधिकृत रूप से डबल फेज की लाइट चलाना शामिल है।

बिजली चोरों को जाना पड़ सकता है जेल

एसडीओ यतीन्द्र सिंह ने बताया कि बिजली चोरी करते पकड़े जाने पर चोरी की धाराओं में एफआईर दर्ज की जाती है, जो कि दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है, जिसमें अधिक लोड और चोरी दोनों की जुर्माना राशि अदा करनी होती है। आज की कार्रवाई में सात लाख रुपए की वसूली की गई है। साथ ही 21 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिले में अब तक 20 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। साथ ही 63 लोगों पर एफआईआर की जा चुकी है। आगे भी ये अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...