बेसिक शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछा पीएम का नाम:हापुड़ में बच्चों ने एक स्वर में दिया जवाब बोले, नरेंद्र मोदी

हापुड़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने शुक्रवार दोपहर गांव सबली के कम्पोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इसमें 53 छात्र अनुपस्थित मिले, प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षक अवकाश पर थे। हालांकि निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक वापस आ गए। मंत्री ने छात्रों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का नाम पूछा छात्रों ने एक स्वर में इसका उत्तर दिया।

मिड डे मील का भी किया निरीक्षण

शुक्रवार दोपहर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह सबली गांव के कंपोजिट विद्यालय में निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां उन्हें 195 बच्चों के सापेक्ष 142 बच्चे उपस्थित मिले। विद्यालय में मिड डे मील में बनी ताहरी की जांच की गई। उन्होंने बच्चों से एमडीएम के अंतर्गत फल, दूध वितरण, भरपेट भोजन के संबंध में पूछताछ की गई।

बच्चों के द्वारा फल एवं दूध वितण होने, भरपेट भोजन के संबंध में पूछताछ की गई। बच्चों के द्वारा धनराशि प्राप्त होने के संबंध में जानकारी दी गई। बेसिक शिक्षा मंत्री ने बच्चों से देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम पूछा। बच्चों ने नाम सही बताया। बच्चों से बीएसए और बेसिक शिक्षा मंत्री का नाम भी पूछा गया, जो उनके द्वारा सही बताया गया। बच्चों से जिले के अधिकारियों के नाम भी पूछे गए।

निरीक्षण करते हुए।
निरीक्षण करते हुए।

अधिकारी को दिए निर्देश

उन्होंने साफ सफाई की स्थिति को चेक किया। शौचालयों का निरीक्षण किया गया, जो सभी स्वच्छ पाये गए। एक शौचालय अनुपयोगी बना हुआ है। जिसे उपयोगी बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डीएम मेधा रूपम, सीडीओ प्रेरणा सिंह, बीएसए अर्चना गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी सूर्यकांत गिरि, जिलाध्यक्ष उमेश राणा, पालिकाध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत मौजूद रहे। बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान कुछ आवश्यक दिशा निर्देश मिले हैं। जिनका पालन किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...