हापुड़ में कबाड़ वालों ने कहा-नहीं काटेंगे वाहन:पुलिस-प्रशासन की सख्ती से हुए परेशान, कहा एनओसी लेकर करते थे कटाई

हापुड़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हापुड़ में कबाड़ वालों ने एसपी को दिया पत्र - Dainik Bhaskar
हापुड़ में कबाड़ वालों ने एसपी को दिया पत्र

हापुड़ में मेरठ के सोतीगंज के बाद अब हापुड़ के वाहन कटान के धंधे में लिप्त लोगों ने वाहन कटान बंद करने का ऐलान किया। लोगों ने एसपी के पास जाकर दुकान में रखे सामान को बेचने की अनुमति मांगते हुए काम बदलने की बात कही है। जिस पर एसपी ने सीओ सिटी को जांच के लिए नामित किया है। अब दुकान में रखे सामान की पड़ताल की जाएगी। उसके बाद ही दुकानें खुलने के बाद कारोबार बदला जा सकेगा।

दुकानें बंद कराकर किया था दरोगा सस्पेंड

एसपी दीपक भूकर की सख्ती के बाद हापुड़ में वाहन कटान का कार्य पुलिस ने बंद करवा दिया है। लेकिन एक सप्ताह पूर्व भी बुलंदशहर रोड पर एक गोदाम में वाहन कटान का कार्य होता मिला था। जिसके बाद एसपी ने जदीद चौकी इंचार्ज को संस्पेंड कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद आरोपी फ़रार हो गए थे वहीं दुकान भी बंद हो गई थी।

एसपी से मिले धंधे में लिप्त लोग

बुधवार को वाहन कटान के धंधे मे लिप्त 22 लोग एसपी के पास पहुंचें। जहां उन्होंने कहा कि हम कबाड़ के रूप में एनओसी लेकर कटने वाले वाहन काटने का कारोबार करते हैं। लेकिन अब पुलिस प्रशासन के आदेश का पालन करते हुए वाहन कटान का काम बंद कर रहे हैं। जिसके चलते दुकानों में रखे स्क्रैप को बेचना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें अनुमति दी जाए। भविष्य में वह वाहन कटान का कार्य नहीं करेंगे।एसपी को अपना पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने सीओ सिटी को जांच पड़ताल के आदेश दिए हैं।

जांच के बाद खुलेंगी दुकान

सीओ एसएन वैभव पांडेय ने बताया कि दुकान में रखे सामान की लिस्ट बनाई जाएगी। जिसके बाद उसका नियम अनुसार मिलान किया जाएगा। उसके बाद ही ये लोग अपनी दुकान खोलकर कारोबार बदल सकते हैं। लेकिन वाहन कटान रोकने को लेकर पुलिस अलर्ट है।