बिलग्राम में माता मंगला देवी मंदिर में मूर्ति स्थापना:भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाली गई शोभा यात्रा, भक्तों ने लगाए जयकारे

बिलग्राम, हरदोई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद हरदोई के बिलग्राम तहसील क्षेत्र में माता मंगला देवी मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कस्बे में शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने मां के जयकारे लगाए।

सांडी कस्बे में माता मंगला देवी मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर व्यवस्थापक दिनेश चंद गुप्ता की अध्यक्षता में विशाल शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा सांडी कस्बे के कई मोहल्लों में गाजे बाजे और ढोल नगाड़े के निकली। ट्रैक्टर और अन्य वाहनों से भक्त पैदल जय माता दी जय माता दी के गुणगान करते हुए शोभायात्रा निकालकर मूर्ति स्थापना की।

सौ साल पुराना मंदिर

इसके साथ ही तरह-तरह की झांकियां भी प्रस्तुत की गईं। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सांडी, बिलग्राम, हरपालपुर सहित अन्य जगहों पर पुलिस बल मौजूद रहा। भक्त विनीत पांडे ने बताया कि मंदिर लगभग 100 वर्ष पुराना है। यह मंदिर आस्था का केंद्र है। यहां पर लगातार भक्तों की भीड़ बनी रहती है। हर वर्ष कई मूर्तियों की स्थापना कराई जाती है। मंदिर में भक्त पूजन अर्चन के लिए आते रहते हैं और मंदिर पर पुजारी भी रहते हैं।

शोभा यात्रा में निकाली गई झांकियां।
शोभा यात्रा में निकाली गई झांकियां।

व्यवस्थापक दिनेश चंद गुप्ता ने बताया कि स्थापना के बाद भंडारा आदि का भी आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम सभी के सहयोग से कराया जाता है।

शोभायात्रा के रास्ते में पुलिस बल मौजूद रहा
शोभायात्रा के रास्ते में पुलिस बल मौजूद रहा

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई शोभा यात्रा

कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मूर्ति स्थापना को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शोभा यात्रा संपन्न हुई है।

खबरें और भी हैं...