बिलग्राम में महिला सशक्तिकरण पर दिया गया जोर:जगह जगह चौपाल लगाकर महिलाओं को किया जा रहा जागरूक,अपराधों पर भी लगेगा अंकुश

बिलग्राम19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश सरकार मिशन शक्ति के तहत जगह-जगह चौपाल लगाकर महिलाओं को जागरूक करने का काम कर रही है। साथ ही महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न को रोकने के लिए उपाय कर रही है।

जनपद हरदोई कोतवाली के अंतर्गत मिशन शक्ति के अंतर्गत गंजजलालाबाद मे महिलाओं को सशक्तिकरण करने के लिए एक चौपाल लगाकर महिलाओं पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए जैसे दहेज उत्पीड़न व पति द्वारा महिलाओं को प्रताड़ित किया जाना।

महिलाओ के साथ गाली गलौज करना या किसी भी व्यक्ति द्वारा गली मुहल्ले मे लड़की का छींटाकसी करना व छेड़छाड़ करने जैसे अपराधों को लेकर कॉन्स्टेबल रविशंकर व महिला कॉन्स्टेबल अन्नू ने महिलाओं को 1090 व 112 डायल कर अपनी समस्याओं को बताने को कहा।

वही महिला कांस्टेबल तनु ने बताया कि किसी भी परिस्थिति में किसी के द्वारा अभद्रता किए जाने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।महिलाओ की पहचान उजागर नहीं की जायेगी। मामले में आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।लेकिन महिला शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाएगी इस मौके पर कई महिलाए मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...