दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे सेंट्रल बैंक के कर्मचारी:हरदोई में हड़ताल से 8 शाखाएं रहेंगी प्रभावित, ट्रांसफर को लेकर नाराजगी

हरदोई19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदोई में बैंक कर्मियों ने दो दिवसीय बैंक हड़ताल का ऐलान किया है। - Dainik Bhaskar
हरदोई में बैंक कर्मियों ने दो दिवसीय बैंक हड़ताल का ऐलान किया है।

हरदोई में सेंट्रल बैंक के कर्मचारियों ने सोमवार और मंगलवार को दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। जिले की सेंट्रल बैंक की सभी आठ शाखाओं में यह हड़ताल प्रभावी रहेगी। इस हड़ताल का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ सेंट्रल बैंक यूनियंस ने किया है।

यूनियंस का आरोप है कि बैंक मैनेजमेंट मनमानी करने पर उतारू है। उसने 3 हजार कर्मचारियों के नियमविरुद्ध ट्रांसफर कर दिए हैं। यूनियंस और मैनेजमेंट के बीच सुलह समझौते के सारे प्रयास फेल हो गए हैं। एक ओर जहां यूनियंस हड़ताल पर जाने को कमर कस रही हैं, वहीं मैनेजमेंट हड़ताल को लेकर दमनात्मक कदम उठाने की बात कह रहा है।

हड़ताल को लेकर तैयारियां पूरी
सेंट्रल बैंक यूनियन की प्रांतीय उपाध्यक्ष वर्षा मेहरोत्रा ने कहा है कि हड़ताल को लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। हड़ताली सेंट्रल बैंककर्मी सोमवार को सुबह 10 बजे से सेंट्रल बैंक की रेलवेगंज स्थिति मुख्य शाखा पर इकट्ठे होंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन में जिला मंत्री अजय मेहरोत्रा ने कहा है कि अन्य बैंको के बैंककर्मी नेता इस प्रदर्शन को सहयोग प्रदान करेंगे।

अन्य बैंकों के कर्मियों का भी लिया जाएगा सहयोग
वरिष्ठ बैंककर्मी नेता आरके पाण्डेय ने कहा कि सेंट्रल बैंक मैनेजमेंट की दमनात्मक कार्रवाई का करारा जबाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सेंट्रल बैंक बातचीत कर विवाद का हल नहीं करेगा तो अन्य बैंकों के कर्मचारी भी हड़ताल जैसी कार्रवाइयों में सीधे हिस्सा लेंगे।

खबरें और भी हैं...