हरदोई में चुप्पी तोड़-हल्ला बोल कार्यक्रम:बाल यौन शोषण से रोकथाम को लेकर चलाया अभियान, पॉक्सो के बारे में बताया

हरदोई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई के पुलिस लाइन में इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड द्वारा समर्थित परियोजना चुप्पी तोड़-हल्ला बोल के तहत समाधान अभियान का आयोजन किया गया। अभियान का उद्देश्य बाल यौन शोषण से रोकथाम और पॉक्सो अधिनियम पर संवेदनशीलता और जागरूकता पैदा करना है।

यह बच्चों पर इस तरह के दुर्व्यवहार को रोकने के लिए कारगार है एवं पाॅक्सो अधिनियम में वर्णित दंड के प्रावधानों के बारे में समझाने और जागरूक करने का कार्य करता है। प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया गया कि समाज के सभी वर्गों को अपनी झिझक को तोड़ने और दूसरों के साथ-साथ बच्चों को अपनी सुरक्षा, अपनी जिम्मेदारी के बारे में जागरूक करने की जरूरत है।

एसपी ने किया जागरूक

एक सुरक्षित राष्ट्र के निर्माण के लिए चुप्पी तोड़ हल्ला बोल समय की अनिवार्य आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक राजेश दिवेदी ने कार्यक्रम में सम्मिलित पुलिस अधिकारी और कर्मचारीगणों को पॉक्सो अधिनियम व बच्चों की सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया है।

पुलिसकर्मियों को जागरूक करते एसपी।
पुलिसकर्मियों को जागरूक करते एसपी।

बच्चों को अपराध के प्रति करें जागरूक

पुलिस अधीक्षक ने कहा," अपराध के प्रति जागरूक रहना अपराधियों को बचाने में और उसको रोकने में सहायक होता है हर किसी को अपराध के प्रति अवेयर रहना चाहिए। हमें अपने घरों में भी बच्चों को अपराध से बचने वह किन-किन चीजों से अपराध होता है इसकी शिक्षा देनी चाहिए।"

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी बघौली, क्षेत्राधिकारी कार्यालय क्षेत्राधिकारी प्रशिक्षु व अन्य अधिकारी कर्मचारीगण मौके पर मौजूद रहे।

आंगनवाड़ी कार्यकत्री को सम्मानित करते एसपी।
आंगनवाड़ी कार्यकत्री को सम्मानित करते एसपी।
खबरें और भी हैं...