कैदियों को मीनू के अनुसार मिले भोजन-नाश्ता-सुरेन्द्र सिंह:जिला जज, डीएम-एसपी ने किया जिला जेल का निरीक्षण, खामियां मिलने पर जेल अधीक्षक को दी नसीहत

हरदोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई जिला जज सुरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने जिला कारागार का निरीक्षण किया है। जिला जज ने पुरूष व महिला बंदियों के बैरक, पाठशाला तथा जेल अस्पताल की सुविधाओं को परखा। बंदियों से बात करके उनकी समस्याओं को जाना।

जिला जज, डीएम और एसपी ने जिला जेल का किया निरीक्षण।
जिला जज, डीएम और एसपी ने जिला जेल का किया निरीक्षण।

जेल की सफाई व्यवस्था पर दिया जाए विशेष ध्यान
निरीक्षण के दौरान जिला जज ने जेल अधीक्षक को नसीहत दी है कि जेल की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। जेल में किचन के निरीक्षण के दौरान जिला अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने कहा कि बंदियों को मीनू के अनुसार समय पर गुणवत्ता परक नाश्ता व भोजन दिया जाए और मरीज बंदियों की जांच कराकर दवा और फल आदि उपलब्ध कराई जाए।

जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी।
जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी।

निरीक्षण के दौरान कुछ बंदियों ने जिला जज से प्रशासनिक समस्याओं के बारे में अवगत कराया, जिनमें एक समस्या यह भी थी कि बंदियों को बैंकों से भुगतान नहीं करने की समस्या बताई गई, जिसके बाद जिला जज ने जिलाधिकारी अविनाश कुमार को निर्देश दिए है कि बंदियों की भुगतान संबंधी समस्याओं का निस्तारण बैंक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए वक्त रहते कराया जाए।

कारागार में खामियां मिलने पर जेल अधीक्षक को दी नसीहत
निरीक्षण के दौरान जिला जज को कारागार में कई सारी खामियां भी नजर आई जिसको लेकर उन्होंने जेल अधीक्षक को नसीहत के साथ चेतावनी भी दी है कि अगली विजिट के दौरान इन तमाम खामियों को दूर कर लिया जाए। इस अवसर पर जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र, जेलर संजय कुमार सिंह तथा डिप्टी जेलर, डाक्टर आदि उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...