हरदोई में सेवा पखवाड़ा के तहत लगाया स्वास्थ्य शिविर:डॉक्टरों ने की मरीजों की जांच, दिए स्वास्थ्य रहने के टिप्स

हरदोई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदोई में सेवा पखवाड़ा के तहत स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करतीं अध्यक्ष प्रेमावती। - Dainik Bhaskar
हरदोई में सेवा पखवाड़ा के तहत स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करतीं अध्यक्ष प्रेमावती।

हरदोई में भाजपा के सेवा पखवाड़ा के दूसरे दिन रविवार को सीएचसी हरियावां पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इसका शुभारंभ अध्यक्ष जिला पंचायत प्रेमावती पीके वर्मा ने किया। इसमें लोगों की स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच की गई।

अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा, "भाजपा सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश व प्रदेशवासियों को मूलभूत स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है।" उन्होंने क्षेत्रवासियों को आयुष्मान भारत, मिशन इंद्रधनुष, जन आरोग्य योजना एवं स्वास्थ्य बीमा आदि जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया।

स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों से जानकारी लेतीं जिला पंचायत अध्यक्ष।
स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों से जानकारी लेतीं जिला पंचायत अध्यक्ष।

15 दिन तक मनाया जाएगा सेवा पखवाड़ा

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमा पति ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन 15 दिन तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है। लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे लोगों को फायदा मिल सके।स्वास्थ्य मेले में प्रमुख रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ राजीव रंजन, जिला पंचायत सदस्य सुरजीत कुमार, स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी, आशा बहनें तथा क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...