• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hardoi
  • Hardoi Farmers Stopped Anna Cattle: Slogans And Demonstrations Against The Administration, The Authorities Pacified The Matter After Persuasion

हरदोई ने किसानों ने अन्ना मवेशियों को किया बंद:प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन, अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया मामला

हरदोई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण अन्ना मवेशियों के झुंड गांव में चहलकदमी कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण अन्ना मवेशियों के झुंड गांव में चहलकदमी कर रहे हैं।

हरदोई में किसानों के लिए अन्ना मवेशी अभी भी परेशानी का कारण बने हुए हैं। हरपालपुर कस्बे सहित आस पास गांवो के किसानों ने शुक्रवार को फसल चर रहे अन्ना मवेशियों को घेरकर हरपालपुर के ब्लॉक व पशु चिकित्सालय में बंद कर दिया। नाराज किसानों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और नाराजगी जाहिर की। इसके बाद किसानों ने इन मवेशियों को गोशाला भेजने की मांग की। जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण अन्ना मवेशियों के झुंड गांव में चहलकदमी कर रहे हैं।

मौका पाते ही यह झुंड खेतों में घुस जाते हैं और पलक झपकते ही किसानों की फसल चरकर बर्बाद कर देते हैं। शुक्रवार को क्षेत्र के किसानों ने क्षेत्र के इन अन्ना पशुओं को घेर लिया और उन्हें हरपालपुर कस्बे में लाकर पहले ब्लॉक परिसर में बंद कर दिया और प्रशासन को भी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने ब्लॉक परिसर पहुंचकर किसानों को समझा बुझाकर ब्लॉक परिसर से अन्ना पशुओं को मुक्त करा दिया लेकिन आक्रोशित किसानों ने इकट्ठे किये अन्ना पशुओं को आखिरकार पशु चिकित्सालय परिसर में ले जाकर बंद कर दिया और किसानों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी।

शुक्रवार को फसल चर रहे अन्ना मवेशियों को घेरकर हरपालपुर के ब्लॉक व पशु चिकित्सालय में बंद कर दिया।
शुक्रवार को फसल चर रहे अन्ना मवेशियों को घेरकर हरपालपुर के ब्लॉक व पशु चिकित्सालय में बंद कर दिया।

किसानों की फसल हो रही बर्बाद

ग्रामीणों ने बताया कि अन्ना मवेशियों से किसान परेशान है।तथा सर्द मौसम में पूरी पूरी रात खेतो में खड़ी फसलों की रखवाली करने को मजबूर है। प्रशासन के निर्देशों के बावजूद अभी तक ग्राम पंचायत स्तर पर इन अन्ना पशुओं को संरक्षित करने की किसी भी तरह की व्यवस्था नही की जा सकी है। इन अन्ना पशुओं से आये दिन किसानों की फसल बर्बाद हो रही है।

मवेशियों को गोशाला भेजने का आश्वासन दिया

मामले की जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक उमाकांत दीपक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और मवेशियों को गोशाला भेजने का आश्वासन दिया। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण उनके आश्वासन के बाबजूद तैयार नही हुए तो खण्ड विकास अधिकारी डॉ संतोष वर्मा ने इन अन्ना पशुओं को पिकप में भरकर टिलियापुर घटवासा गौशाला भेज दिया।