हरदोई में दुष्कर्मी को 8 साल की कैद:2014 में नाबालिग के साथ हुई थी दरिंदगी, कोर्ट ने दोषी पर 30 हजार का जुर्माना भी लगाया

हरदोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के दोषी को अपर जिला व सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने 8 साल की कड़ी कैद की सजा सुनाई है। साथ ही तीस हजार रुपये जुर्माना अदा करने के आदेश दिये हैं।

अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक अनुराग श्रीवास्तव के अनुसार थाना बेनीगंज क्षेत्र के झरोइया निवासी रविन्द्र के खिलाफ 17 जून 2014 को गांव की ही नाबालिग लड़की के साथ जबरिया दुष्कर्म करने का आरोप था।

पीड़िता रात नौ बजे अपने घर से बाहर गई थी, उसी दौरान अभियुक्त ने उसके मुंह में दुपट्टा ठूंसकर गन्ने के खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया था। घटना की रिपोर्ट पीड़िता के पिता ने दर्ज कराई थी।

जुर्माने की 80 फीसद राशि पीड़िता को

न्यायाधीश ने सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की ओर से पेश किए गए सबूतों एवं दलीलों के अलावा पत्रावली पर उपलब्ध अन्य साक्ष्यों के आधार पर जुर्म साबित होने पर अभियुक्त रविन्द्र को आठ साल की कैद व तीस हजार रुपया जुर्माना अदा करने की सजा दी है। न्यायाधीश ने अभियुक्त द्वारा जुर्माना धनराशि अदा करने पर उसमें से 80 प्रतिशत धनराशि पीड़िता को बतौर क्षतिपूर्ति भुगतान करने का भी आदेश दिया है।