हरदोई…तंबाकू व्यापारी के घर छापेमारी:इनकम टैक्स टीम ने कई घंटे की छानबीन, खंगाले बिल, कंप्यूटर स्टॉक रजिस्टर

हरदोई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई के शाहाबाद कस्बे में बंगाली तम्बाकू के मालिक शान मोहम्मद के घर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम फैक्ट्री, घर और गोदामों पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की है। सूत्रों का कहना है कि आयकर टीम को बड़ी सफलता मिल सकती है। बड़ी संख्या में आयकर अधिकारी मकान में मौजूद हैं।

सुबह से चल रही छापेमारी

हरदोई की शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बरुआ बाजार में नूरी तंबाकू वाले के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग के अधिकारी घर के अंदर तलाशी अभियान चलाने में जुटे हैं। छापेमारी की सूचना पर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए, जिसके बाद पुलिस ने उनको वहां से हटाया। सुबह आयकर विभाग की टीम शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बरुआ बाजार में नूरी तंबाकू बनाने वाले शान मोहम्मद की फैक्ट्री, घर और गोदामों पर एक साथ पहुंची है।

पच्चीस वर्ष पूर्व शुरू किया था तम्बाकू व्यवसाय

जानकारी के अनुसार शान मोहम्मद के पिता नूर मोहम्मद उर्फ नूरी पहले पत्ती वाली तम्बाकू बेचा करते थे. उसके बाद उन्होंने बंगाली नाम से चूने वाली तम्बाकू बेचना शुरू किया। धीरे-धीरे तम्बाकू आस पास के जिलों में भी खूब बिकने लगी। पिता के निधन के बाद शान मोहम्मद इसका संचालन करने लगा।

आयकर विभाग की टीमों ने बंगाली तम्बाकू बनाने वाली फैक्ट्री और गोदामों पर भी छापेमारी की है। एक टीम पाली भी गयी है। वहां पर भी एक बड़ी गोदाम की सूचना मिली है। करीब साढ़े तीन घण्टे से आयकर विभाग के अधिकारी घर व फैक्ट्री के अंदर हैं। जानकारी के अनुसार आयकर टीम को बड़ी कामयाबी मिलने के आसार हैं।